उम्मेद क्लब के पूर्व पदाधिकारियों पर लगा धोखाधड़ी का आरोप

  • टेनिस कोर्ट में रिपेयरिंग के नाम पर फर्म के एक लाख ऐंठे
  • रुपए का गलत इंद्राज दर्शाया

जोधपुर,उम्मेद क्लब के पूर्व पदाधिकारियों पर लगा धोखाधड़ी का आरोप।शहर का उम्मेद क्लब एक बार फिर सुर्खियों में है। पूर्व में कई बार धोखाधड़ी और लडक़ी से छेड़छाड़ के केस में यह सुर्खियों में आता रहा है। अब एक व्यक्ति ने अपने साथ हुई एक लाख की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए पूर्व पदाधिकारियों पर रिपोर्ट दर्ज करवाई है।घटना में उदयमंदिर पुलिस की तरफ से जांच की जा रही है। मोहन भवन जाटावास स्कूल के समीप घोड़ों का चौक निवासी अजय मेहता पुत्र पारसमल मेहता की तरफ से रिपोर्ट दी गई है।

यह भी पढ़ें – अनुकम्पा नियुक्ति टंकण गति परीक्षा 11 अक्टूबर को

इसमें बताया कि वह दिव्य स्पोर्टस नाम से अपनी एक फर्म संचालित करता है। वर्ष 2020 में ज्योति एंटरप्राइजेज फर्म के संचालक नरेंद्र कांकरिया की तरफ से बात हुई कि उम्मेद क्लब में टेनिस कोर्ट रिपेयरिंग का कार्य चल रहा है। यहां पर काफी माल पड़ा हुआ है,जिसमें कलर आदि भी शामिल है। यदि वह खरीदना चाहे तो देख सकता है। इस पर परिवादी अजय मेहता उम्मेद क्लब पहुंचा और वहां पर पूर्व अध्यक्ष अनिल भंसाली,सचिव विनय कवाड़ एवं कोषाध्यक्ष मोतीचंद मिले। इन लोगों ने वहां रखे माल को बेचना बताते हुए सौदा एक लाख में तय किया गया।तब परिवादी की तरफ से एक लाख का चेक निजी बैंक के नाम से दिया गया। यह चेक क्लीयर होने पर वह उम्मेद क्लब माल लेने पहुंचा तो वहां पर माल नजर नहीं आया।
इस पर पूर्व पदाधिकारियों ने टालमटोल जवाब दिया। फिर पता लगा कि किसी मल्टी स्पोर्टस कंपनी की तरफ से गलत माल मेटेरियल लगाया गया है जिस कारण से उसका ठेका निरस्त कर दिया गया। इस माल को वापिस करने के लिए मल्टी स्पोर्टस कंपनी की तरफ से माल लेने से इंकार कर दिया गया, ऐसे में माल के रुपयों की पूर्ति करने के लिए परिवादी को जाल में फांस कर एक लाख ऐेंठ लिए फिर उन रुपयों को उम्मेद क्लब के वाउचर से ट्रांसफर कर दिए। वह अपने रुपयों के लिए कई बार तकाजा कर चुका था मगर रुपए नही लौटाए गए न ही माल दिया गया। मल्टी स्पोर्टस कंपनी की तरफ से 2019 में काम खत्म कर दिया गया था,मगर माल सही नहीं लगाने पर उसका ठेका 2020 में निरस्त कर दिया गया था। उदयमंदिर पुलिस ने अब पूर्व पदाधिकारियों के खिलाफ एक लाख की धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच आरंभ की है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews