खेत उपज बंटवारे को लेकर विवाद में काश्तकार की हत्या

जोधपुर, निकटवर्ती कलाउ गांव में एक खेत में उपज बंटवारे को लेकर काश्तकार की हत्या कर दी गई। काश्तकार की पत्नी ने इस बारे में पुलिस थाने में मालिक और उसके मित्र पर हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दी है। पुलिस घटना में जांच कर रही है। शव को कार्रवाई के बाद परिजन को सौंप दिया गया है। बताया जाता है कि काश्तकार पर बोतल से हमला किया गया जिससे उसके पेट में घाव लगा था।

देचू पुलिस ने बताया कि जालका पीपाड़ हाल कृषक कलाउ काली देवी बावरी ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसका पति मलाराम पुत्र भींयाराम बावरी परिवार सहित 6 माह से कलाउ में दमाराम के कृषि नलकूप पर खेती का काम कर रहे थे। ससुर के बीमार रहने के चलते पति ने खेत मालिक से कहा था कि अब वह आगे कृषि कार्य नहीं कर पाएगा। इससे मालिक नाराज हो गया और उसे फसल की रकम व मजदूरी हड़पने की नीयत से झगड़ा कर वहां से निकाल दिया। खेत मालिक दमाराम ने धमकी दी कि वापस आया तो मार दूंगा।

हिसाब के बहाने बुलाया गया

मृतक मलाराम की पत्नी कालीदेवी ने पुलिस को बताया कि खेत मालिक ने पति को 28 नवंबर को फोन कर कहा कि आकर हिसाब ले जाओ। उस पर भरोसा कर पति वापस नलकूप पर गए तो वहां पहले से मौजूद दूसरे काश्तकार ओमाराम पुत्र बाबूलाल बावरी निवासी बाकलिया पीपाड़ ने पकड़ लिया। इस दौरान दमाराम ने बीयर की बोतल से पेट पर वार किए। वार करने के बाद जब तक उनकी जान नहीं गई, तब तक वार करते रहे। मैंने बीच बचाव की कोशिश की तो मुझे धक्का मारकर गिरा दिया। चिल्लाने लगी तो देवर व आस पास के लोग वहां आए। तब आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस अब हत्या के आरोपियों की तलाश में लगी है। फिलहाल उनका पता नहीं चला है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews