अरबन हाट में हस्तशिल्प उत्पाद की प्रदर्शनी हुई शुरू

अरबन हाट में हस्तशिल्प उत्पाद की प्रदर्शनी हुई शुरू

आईआईटी निदेशक डा. शांतनु चौधरी ने किया उद्घाटन

जोधपुर,भारतीय हस्तशिल्प उत्पाद की कला और शिल्प उत्सव की दस दिवसीय प्रदर्शनी का रविवार को अरबन हाट में आईआईटी, जोधपुर, के निदेशक डा. शांतनु चौधरी उद्घाटन किया। सहायक निदेशक  विकास आयुक्त (हस्तशिल्प) कार्यालय के किरण वीएन ने बताया की भारतीय हस्तशिल्प उत्पाद की कला और शिल्प उत्सव की दस दिवसीय प्रदर्शनी आज से शुरू हुई है प्रदर्शनी में हैंडीक्राफ्ट संबंधी आकर्षक उत्पाद शामिल किए गए हैं।

यह प्रदर्शनी विकास आयुक्त हस्तशिल्प वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग  लगाई गई है। जिसमें भारत भर से आए तीस बेस्ट हस्तशिल्पियों को इस मेले में भाग लेने का मौका मिला है। उन्होंने बताया की कोरोना काल में हस्तशिल्प उत्पादन के कारीगरों को मार्केटिंग का मौका बहुत मुश्किल से मिलता था, हमें ख़ुशी है कि भारत सरकार ने आज इन्हे यह मौका दिया है। उन्होंने बताया की जोधपुर के अलावा यहां भाग लेने के लिए बाड़मेर, पाली, नागौर, जालोर, जैसलमेर, दिल्ली व गुजरात  के कारीगर आए हैं।

इस अवसर पर आईआईटी निदेशक डा. शांतनु चौधरी बताया कि यहां हस्तशिल्पियों ने बहुत ही अच्छे-अच्छे उत्पादनो को परदर्शितं किया है। यह सभी हमारे देश में ही बने हुए हैं। लोगो को यहां आना चाहिए और इन्हे बढ़ावा देना चाहिए। उन्होंने क्षेत्रवासियों से प्रदर्शनी का लाभ उठाने की अपील की है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts