उद्योगों में कोविड गाईडलाईन की पालना सुनिश्चित करें-प्रभारी सचिव

उद्योगों और निवेश को बढ़ावा देने के लिए हो विशेष प्रयास

जोधपुर, प्रभारी सचिव नवीन महाजन ने कहा कि कोविड-19 के कारण आर्थिक गतिविधियां काफी प्रभावित हुई है। उन्हें पटरी पर लाने के लिए राज्य सरकार द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशन में राज्य सरकार प्रदेश में उद्योगों एवं निवेश को बढ़ावा देने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। इसको लेकर राज्य सरकार ने औद्योगिक प्रोत्साहन नीति, राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना, मुख्यमंत्री लघु उद्योग प्रोत्साहन योजना सहित कई नीतिगत फैसले किए है। उनकी मंशा के अनुरूप जोधपुर में भी उद्योग व निवेश को बढावा देने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाए।

ensure compliance of Covid guidelines in industries secretary in charge.

प्रभारी सचिव सर्किट हाउस में जिले में औद्योगिक विकास के संबंध में आयोजित बैठक के अध्यक्ष के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि उद्यमियों को राज्य सरकार की योजनाओं के अनुरूप मिलने वाली सुविधाओं व आवश्यक स्वीकृतियों में देरी न हो। ताकि नए उद्यमियों को बढावा मिले जिससे वे अपने उद्यमों को स्थापित कर सके। जोधपुर में हेंडीक्राफ्ट, पर्यटन आदि का विशेष हब है। इन्हें और अधिक बढावा दिया जाए। जिससें न केवल आर्थिक गतिविधियां बढ़ेगी बल्कि युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर भी सृजित होंगे। उन्होंने कहा कि पिछले दो बजट व वर्तमान बजट में की गई उद्योगों से जुड़ी घोषणाओं को जल्द से जल्द पूर्ण करने के प्रयास किए जाए। जिले में जहां भी नए औद्योगिक क्षेत्र विकसित होने है। उनमें बिजली, पानी, सड़क जैसी मुलभूत सुविधाएं जल्द विकसित की जाएॅ।

य प्रभारी सचिव ने कहा कि औद्योगिक ईकाईयों में कोविड गाइडलाईन की पालना सुनिश्चित करने के लिए नियमित निरीक्षण किया जाए। जिला उद्योग केन्द्र व रीको के अधिकारियो द्वारा नियमित रूप से औद्योगिक ईकाईयों में कोविड गाईडलाईन की पालना का निरीक्षण किया जाए। किसी भी औद्योगिक संस्थान में मास्क लगाने के साथ ही कोविड गाईडलाईन की पालना का उल्लंघन पाए जाने पर सख्त कार्यवाही करे।

जिला कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री बजट घोषणाओं में उद्योग के विकास से संबंधित कार्यो को रीकों व जिला उद्योग केन्द्र के साथ मिलकर शीघ्र ही धरातल पर उतारने के प्रयास किए जा रहे हे। हमारा पूरा प्रयास है कि जिला मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप आगे बढे।

बैठक में नगर निगम आयुक्त आरएस तोमर, डॉ अमित यादव, एडीएम द्वितीय मुकेश कुमार कलाल, प्रशासनिक अधिकारी महिपाल कुमार भारद्वाज, महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र एसएल पालीवाल, एसआरएम रीको  संजय झा सहित संबंधित अधिकारियों ने भाग लेकर विचार विमर्श किया।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *