केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के प्रयास लाए रंग

  •  यूके से 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचे
  •  गुरुवार को 25 ओर पहुंचेंगे

जोधपुर,शहर में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की पहल पर भारत सरकार के उपक्रम राष्ट्रीय कौशल प्रशिक्षण संस्थान, सरस डेयरी के पास शुरू होने वाले 120 बेड के आइसोलेशन सेंटर के लिए पीलिप्स कंपनी के 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंच गए हैं।

गुरुवार को 25 और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जोधपुर पहुंचने की उम्मीद है। केंद्रीय मंत्री शेखावत के प्रयासों से यूके से यह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जोधपुर मंगवाए गए हैं। शेखावत ने कहा कि जोधपुर में भी परिस्थितियां चिंताजनक हैं ऐसे में हम सबने मिलकर प्रयास किया है कि एम्स, जो लगभग 400 मरीजों को सेवाएं दे रहा है, उसके एडिशनल विंडो के रूप में हम एक और फैसिलिटी बनाने का प्रयास कर रहे हैं, जहां सौ-सवा सौ मरीज, जिन्हें माडरेट लेवल पर चिकित्सा की आवश्यकता है, उनको रखा जा सके, ताकि मुख्य एम्स पर दबाव कम हो।

ये भी पढ़े :टीएमसी के खिलाफ भाजपा का विरोध प्रदर्शन

वहां गंभीर और अतिगंभीर रोगियों को चिकित्सीय सहायता दे सकें। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस आइसोलेशन सेंटर के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था करने के प्रयास किए गए हैं। बुधवार को पीलिप्स कंपनी के 50 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर यूके से जोधपुर पहुंचे हैं, साथ ही उन्होंने कहा कि 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर गुरुवार तक जोधपुर पहुंच जाएंगे। शेखावत ने बताया कि शुक्रवार तक इस सेंटर को शुरू किए जाने की संभावना है।

ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया जा रहा है। विपरीत परिस्थितियों में जोधपुर शहर को 75 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजने पर महापौर दक्षिण वनीता सेठ ने यूके के व्यवसायी व केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का आभार व्यक्त किया है। इस अवसर पर उपमहापौर दक्षिण किशन लड्ढा, पूर्व महापौर घनश्याम ओझा, पूर्व उपमहापौर देवेंद्र सालेचा,पार्षद घनश्याम भाटी, योगेश व्यास, दीपक माथुर, नरेंद्र फीतानी, अनिल गट्टानी, अनिल कुमार प्रजापत, अशोक भाटी,फतेहराज माकड़, पुरुषोत्तम आचार्य समाजसेवी संदीप काबरा ने भी केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का आभार व्यक्त किया है।

Similar Posts