राज्य सरकार

राज्य सरकार

अतुलनीय विकास की बदौलत राजस्थान कायम कर रहा मॉडल स्टेट की पहचान-डॉ.गर्ग

  • राज्य सरकार के 4 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर जोधपुर में हुए कई कार्यक्रम
  • प्रभारी मंत्री ने किया विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ
  • जिला दर्शन पुस्तिका का किया विमोचन

राज्य सरकार : जोधपुर,राज्य की गहलोत सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में शनिवार को जिला प्रशासन तथा सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय की ओर से सूचना केन्द्र में प्रदेश सरकार की उपलब्धियों पर बहुआयामी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ.सुभाष गर्ग ने तीन दिवसीय विकास प्रदर्शनी का फीता काटकर तथा दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री डॉ गर्ग ने उच्च शिक्षा विभाग की ओर से 17 मेधावी छात्राओं का स्कूटी वितरण किया।(राज्य सरकार)

ये भी पढ़ें- Jal jeevan mission : 1056 करोड़ रूपए की संशोधित लघु पेयजल योजनाएं स्वीकृत

प्रभारी मंत्री डॉ.सुभाष गर्ग ने प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए राजस्थान तथा जोधपुर के समग्र विकास और उपलब्धियों को अतुलनीय बताया और कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आमजन से लेकर सामुदायिक एवं आंचलिक विकास से जुड़ी योजनाओं और कार्यक्रमों की बदौलत राजस्थान को नई पहचान दी है। हर क्षेत्र और हर वर्ग के विकास के साथ ही सामाजिक सरोकारों के निर्वहन में आज राजस्थान देश में अव्वल है। प्रभारी मंत्री ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कुशल नेतृत्व में सरकार की चार वर्ष में प्राप्त उपलब्धियों को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि राजस्थान मॉडल स्टेट के रूप में स्वर्णिम पहचान कायम करता जा रहा है।

राज्य सरकार

प्रभारी मंत्री ने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी की सराहना की और कहा कि इसके माध्यम से आमजन को सरकार की उपलब्धियों की जानकारी मिलेगी।(राज्य सरकार)

ये भी पढ़ें- 18th National Jamboree : जोधपुर से सौ गाइड और 300 स्काउट्स भाग लेंगे

इस अवसर पर अतिथियों के रूप में राजस्थान राज्य पशुधन विकास बोर्ड अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह सोलंकी, राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल,राजस्थान संगीत नाटक अकादमी की अध्यक्ष बिनाका जैश मालू, मारवाड़ क्षेत्रीय जनजाति विकास बोर्ड की उपाध्यक्ष कीर्ति सिंह, शहर विधायक मनीषा पंवार, नगर निगम उत्तर की महापौर कुन्ती देवड़ा, पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़,नरेश जोशी,सलीम खान,डॉ.जितेन्द्र कुमार उपाध्याय,जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता उपस्थित थे।

राज्य सरकार

समाजसेवी उम्मेदसिंह,विजयलक्ष्मी पटेल,गीता बरवड़,प्रभारी सचिव नगर निगम आयुक्त अरुण कुमार पुरोहित तथा अतुल प्रकाश,जोधपुर विकास प्राधिकरण के सचिव जयनारायण, अतिरिक्त जिला कलक्टर राजेन्द्र डांगा,उपखण्ड अधिकारी अपूर्वा परवाल सहित प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारी,विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि,गणमान्य नागरिक, एनसीसी कैडेट्स आदि ने भी हिस्सा लिया और प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

ये भी पढ़ें- CM Osd Bhardwaj ने की जनसुनवाई

जिला दर्शन पुस्तिका का विमोचन

प्रभारी मंत्री डॉ.सुभाष गर्ग ने सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा जोधपुर जिले में वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सरकार द्वारा किए गए समग्र विकास एवं प्राप्त महत्त्वपूर्ण उपलब्धियों पर प्रकाशित ‘जिला दर्शन’ पुस्तिका का विमोचन किया।
उन्होंने पुस्तिका की सराहना करते हुए कहा कि इसके माध्यम से जिले में हुए व्यापक एवं तीव्रतर विकास की जानकारी का प्रसार होगा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में प्राप्त उपलब्धियों से रूबरू हुआ जा सकेगा।

स्कूटी वितरण

प्रभारी मंत्री डॉ.सुभाष गर्ग ने उच्च शिक्षा विभाग की देवनारायण स्कूटी वितरण योजना तथा काली बाई भील मेधावी छात्रा स्कूटी योजना के अन्तर्गत 17 मेधावी छात्राओं को स्कूटी वितरण किया। प्रभारी मंत्री ने स्कूटी प्राप्त करने वाली छात्राओं से बातचीत करते हुए जीवन लक्ष्यों के बारे में जानकारी ली और सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त करते हुए भविष्य को संवारने के लिए हमेशा जागरुक रहने का आह्वान किया।

उन्होंने मेधावी बालिकाओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि अध्ययन के प्रति पूर्ण लगन और निष्ठा से समर्पित रहें और निरन्तर आगे बढ़ती रहें।(राज्य सरकार)

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews