drm-inspected-the-railway-station

डीआरएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

डीआरएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

  • रामदेवरा मेलार्थियों की सुविधा में वृद्धि के निर्देश
  • जातरुओं से लिया फीडबैक,जताई संतुष्टि

जोधपुर,मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने सोमवार को जोधपुर रेलवे स्टेशन पर रामदेवरा जाने वाले जातरुओं के लिए की गई आवयश्क व्यस्थाओं की समीक्षा की और उनके उन्नयन के निर्देश दिए।पांडेय अचानक रेलवे स्टेशन पहुंची और सर्कुलेटिंग एरिया और प्लेटफॉर्म पर रामदेवरा मेले में जाने वाले यात्रियों के लिए की गई सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और आवयश्कता के अनुसार उनमें वृद्धि के निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन पर रामदेवरा मेलार्थियों,महिलाओं और बच्चों से भी बात की और उनसे रामदेवरा मेले के लिए रेल प्रशासन की ओर से की गई व्यवस्थाओं के बारे में फीडबैक लिया। उन्होंने रामदेवरा मंदिर के दर्शन कर लौटी जयपुर निवासी निर्मला देवी,किरण और दीवान सिंह इत्यादि से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी हासिल की जातरुओं ने रेल प्रशासन द्वारा की गई सभी व्यवस्थाओं पर संतुष्टि जताई। इस दौरान उन्होंने स्टेशन पर रामदेवरा मेला के यात्रियों के लिए खोले गए यात्री सहायता केंद्र का भी अवलोकन किया।

इसके अतिरिक्त रामदेवरा मेलार्थियों की सुविधा हेतु मुख्य प्लेटफॉर्म पर स्थापित मेडिकल काउंटर का निरीक्षण करते हुए डीआरएम ने वहां आवयश्कता के अनुरूप दवाइयों की पर्याप्त उपलब्धता के निर्देश दिए।

यात्री सुविधा पर फोकस

रेलवे ने रामदेवरा मेलार्थियों की सुविधा के लिए सभी तरह की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की हैं जिसमें टिकट की उपलब्धता,खानपान और सुरक्षा व्यवस्था प्रमुख है। इसके साथ ही रामदेवरा स्टेशन पर यात्रियों के मार्गदर्शन हेतु अतिरिक्त रेलवे स्टाफ और सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं।

इनका कहना है

रामदेवरा मेले में बड़ी संख्या में आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए जोधपुर और रामदेवरा स्टेशनों पर पेयजल,खानपान,चिकित्सा,बिजली,साफ-सफाई, पांच मेला स्पेशल ट्रेनों का संचालन,अतिरिक्त टिकट काउंटर तथा यात्रियों की सुरक्षा के उचित बंदोबस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। और इनकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।

– गीतिका पांडेय
डीआरएम, जोधपुर.

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts