drm-did-window-inspection-of-jodhpur-ratangarh-rail-section

डीआरएम ने किया जोधपुर-रतनगढ़ रेल खंड का विंडो निरीक्षण

मेगा सेफ्टी ड्राइव

जोधपुर,मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने रेलवे के मेगा सेफ्टी ड्राइव के अंतर्गत शुक्रवार को जोधपुर-रतनगढ़ रेल खंड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण कर संरक्षा मानकों और मूलभूत यात्री सुविधाओं की जांच की। डीआरएम ने रतनगढ़ रेलखंड के विभिन्न रेलवे स्टेशनों,पुलों,समपार फाटकों,संरक्षा मानकों, सुरक्षा उपकरणों, साफ- सफाई और चल रहे विद्युतीकरण कार्यों का गहन निरीक्षण किया और निर्धारित मानकों के अनुरूप कार्य निष्पादन के निर्देश दिए।

इस दौरान पांडेय ने मंडल के अधिकारियों के साथ सुजानगढ़ रेलवे स्टेशन पर स्टेशन प्लेटफार्म का निरीक्षण किया और यात्री सुविधाओं का जायजा लिया और उनके अनुरक्षण तथा उन्नयन के निर्देश दिए। सुजानगढ़ स्टेशन पर साफ सफाई एवं जल व्यवस्था सुचारू करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इस अवसर पर सुजानगढ़ स्टेशन पर मेंबर डीआरयूसीसी और व्यापार मंडल की ओर से डीआरएम का गर्मजोशी से स्वागत किया गया।

उल्लेखनीय है कि यात्री सुविधाओं के लिए एक करोड़ रुपए की लागत से सुजानगढ़ रेलवे स्टेशन पर नए स्टेशन भवन में बुकिंग कार्यालय,प्रतीक्षाकक्ष, प्रतिक्षालय का कार्य प्रस्तावित है जिसे शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा।

निरीक्षण के दौरान डीआरएम के साथ वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जितेंद्र मीणा, वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त अनुराग मीना,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (बिजली) प्रवीण चौधरी,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) मुकेश मीणा, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अजीत मीणा एवं मंडल के वरिष्ठ आला अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews