स्कूल से लौट रहे बच्चों के पीछे पड़े घरेलु श्वान दो बच्चों की रेल की चपेट में आने से दर्दनाक मौत

स्कूल से लौट रहे बच्चों के पीछे पड़े घरेलु श्वान दो बच्चों की रेल की चपेट में आने से दर्दनाक मौत

  • घरेलु श्वान बने काळ
  • श्वान मालिक के खिलाफ केस दर्ज
  • बच्चों के शव रखवाए मोर्चरी में
  • शनिवार को होगी अग्रिम कार्रवाई

जोधपुर,स्कूल से लौट रहे बच्चों के पीछे पड़े घरेलु श्वान दो बच्चों की रेल की चपेट में आने से दर्दनाक मौत। शहर के निकट बनाड़ केंट स्टेशन एरिया में शुक्रवार को दिन में एक स्कूल की छुट्टी के बाद घर की तरफ लौट रहे चार बच्चों के पीछे घरेलु श्वान पीछे पड़ गए। गली के आवारा श्वान भी भोंकने लगे। डरे सहमें बच्चे इधर उधर भाग गए। दो बच्चे रेलवे ट्रेक की तरफ भागे और वे रेल की चपेट में आ गए। हादसे में दोनों बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। दोनों बच्चे आर्मी चिल्ड्न एकेडमी स्कूल में अध्ययनरत थे।

गुरुवार को हुए गोली कांड का- एक आरोपी गिरफ्तार,बालक को किया निरूद्ध

इस घटना को लेकर लोगों में आक्रोश फैल गया और वे विरोध प्रदर्शन पर उतरने के साथ हंगामा करने लगे। विरोध की स्थिति को देखते हुए पुलिस जाब्ता वहां बुलाना पड़ा। बच्चों के शवों को देर शाम तक अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट कराया गया। घटना के बाद हरकत आए नगर निगम दस्ते ने दोनों घरेलु श्वानों को पकड़ा और लेकर गए। एडीसीपी पूर्व नाजिम अली ने बताया कि स्कूल से घर जा रहे दो बच्चों के पीछे कुत्ते पड़ गए। कुत्तों से बचने के लिये भागे ये दोनों स्कूली छात्र रेल पटरी के पार जाने लगे तभी रेलगाड़ी आ गई और दोनों बच्चों की रेल की चपेट में आने से मौत हो गई।  दरअसल जोधपुर से बनाड़ सडक़ के बायीं तरफ रेल पटरियां हैं। पास ही के एक मकान में पालतू कुत्ता भौंक रहा था जिसे देख गली के आवारा कुत्ते भी विरोध में भौंकने लगे। इसी समय पास की स्कूल से बच्चे पटरी के सहारे सहारे कच्चे रास्ते से गुजर रहे थे। ये कुत्ते इन बच्चों के पीछे काटने को दौड़े तब वे जान बचाकर भाग रहे दोनों बच्चे जैसे ही पटरी पार दूसरी तरफ भागे,तेज गति में आई ट्रेन ने उन्हें चपेट में ले लिया और बच्चों के टुकड़े हो गये। मौके पर ही दोनों स्कूली बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई।

इन बच्चों की हुई मौत 
एसीपी मंडोर पीयूष कविया ने बताया कि इस दर्दनाक हादसे में सातवीं कक्षा के छात्र नारायण नगर गैस गोदाम के पास रहने वाले युवराज सिंह पुत्र मदन सिंह और केंट स्टेशन के पास गणेश नगर की रहने वाली पांचवीं की छात्रा अन्नया कंवर पुत्री प्रेम सिंह की मौत हो गई।

श्वान मालिक के खिलाफ केस दर्ज 
एसीपी कविया ने बताया कि दोनों बच्चों के शवों को एमजीएच मोर्चरी में रखवाया गया है। शनिवार को अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। श्वान मालिक जो टाइल्स का कारोबार करता है उसके खिलाफ माता का थान थाने में केस दर्ज करवाया गया है।

आक्रोशित लोगों की पुलिस से झड़प 
इस घटना से गुस्साए लोगों की पुलिस से एक बारगी झड़प भी हो गई मगर बाद में समझाइश कर मामला शांत करवाया गया। एक बारगी वहां पर तनावपूर्ण स्थिति बन गई थी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts