आयरलैंड आस्ट्रेलिया में वर्क परमिट व वीजा दिलाने के नाम पर 9.55 लाख की ठगी

  • शातिर चला रहा था ग्लोबल कनेक्ट फर्म,अब भाग गया
  • कईयों को चपत लगाने का संदेह

जोधपुर,आयरलैंड आस्ट्रेलिया में वर्क परमिट व वीजा दिलाने के नाम पर 9.55 लाख की ठगी।आययरलैंड और आस्ट्रेलिया में वर्क परमिट एवं वीजी दिलाने के नाम पर शहर की कंसलटैंसी फर्म मालिक से 9.55 लाख रुपयों की ठगी कर ली गई। शातिर अब अपना कार्यालय बंद कर भाग गया। पीडि़त कंसलटैंसी मालिक ने कोर्ट में इस्तगासे के माध्यम से पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में मामला दर्ज हुआ है।17ई/21 निवासी अनुप जोन हेनरी पुत्र अरविंद हेनरी की तरफ से यह रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि वह ब्लूवेव एजुकेशन कंसलटैंसी फर्म चलाता है। उसकी कंसलटैंसी फर्म के द्वारा मेडिकल एवं इंजीनियरिंग,एमबीबीएस आदि में प्रवेश प्रदान के लिए अधिकारिक तौर पर लाइसेेंस अनुवंध करवाती है। देश विदेश यूरोप,रूस में कई छात्रों को भर्ती करवाया गया है। उसकी फर्म मेडिकल और शिक्षा क्षेत्र में आज भी काम कर रही है।

यह भी पढ़ें – स्व.ब्रह्मसिंह परिहार का जीवन हमारे लिए प्रेरणास्त्रोत-मुख्यमंत्री

परिवादी का कहना है कि उससे ब्रिजेश कुमार दुबे जो खुद को ग्लोबल कनेक्ट फर्म का मालिक बताता था और कहा कि वह आयरलैंड एवं आस्टे्रलिया में वर्क परमिट एवं नियुक्ति पत्र के संबंध में वीजा उपलब्ध करवाता है। इसके लिए वह अपना कार्यालय अहमदाबाद गुजराज में चला रहा है। इस कारण से उनकी जान पहचान हो गई।इस पर पीडि़त अनुपजोन हेनरी ने वर्क परमिट एवं वीजा के लिए 18 छात्रों की फाइल को उसके पास ईमेल के जरिए भेजा था। आरोपी का अलग अलग बैंकों के माध्यम से 9.55 लाख रुपए ट्रांसफर करवाए गए। यह रकम 2 नवंबर 2022 से लेकर 5 जनवरी 2023 तक ट्रांसफर की गई। मगर वह बाद में टालमटोल जवाब देता रहा। पीडि़त ने बाद में खुद 5 जनवरी 23 को आयरलैंड गया तो पता लगा कि वहां दूतावास से ऐसे किसी प्रकार के दस्तावेज नहीं आए है और न ही उल्लेख है। इसके बाद पीडि़त अनुप जोन अहमदाबाद उसके बताए एड्रस पर पहुंचा तो मालूम हुआ कि आरोपी कई लोगों से ठगी कर भाग चुका है। पीडि़त ने अब अदालत में इस्तगासे के माध्यम से धोखाधड़ी में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस की तरफ से अग्रिम जांच आरंभ की गई है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews