मंडल रेल प्रबन्धक की मुख्यमंत्री तथा मुख्य सचिव से मुलाकात।

  • जोधपुर मंडल की रेल संबंधी योजनाओं पर मंथन
  • फिदुसर रेल लाइन, बाडमेर में रेलवे जमीन व सोनू से लोडिंग बढाने पर चर्चा

जोधपुर, मंडल रेल प्रबन्धक गीतिका पाण्डेय ने शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की। इस मुलाकात में जोधपुर मंडल की रेल संबंधी योजनाओं और मुद्दों पर बातचीत हुई। जोधपुर मंडल रेल प्रबन्धक गीतिका पाण्डेय ने राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव निरजंन आर्य से भी मुलाकात की।

इस मुलाकात में जोधपुर में भगत की कोठी-फिदुसर रेललाइन की जमीन के निपटारे, बाड़मेर में नगर पालिका द्वारा ली गई रेलवे जमीन के बदले में रेलवे को जमीन आवंटन तथा उत्तर पश्चिम रेलवे के विभिन्न अन्य मुद्दों से जुड़े हुए विषयों पर चर्चा हुई।

उत्तर पश्चिम रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी गोपाल शर्मा ने बताया कि जोधपुर मंडल रेल प्रबन्धक गीतिका पाण्डेय की राज्य सरकार के मुख्य सचिव निरंज़न आर्य से सकारात्मक मुलाकात में दोनों द्वारा रेलवे और राज्य सरकार के संयुक्त मसलों पर शीघ्रता से कार्यवाही करने पर विचार विमर्श किया गया।

जोधपुर में भगत की कोठी-फिदुसर रेल लाइन की जमीन के शीघ्र निपटारे के संबंध में मुख्य सचिव द्वारा सम्भागीय आयुक्त राजेश शर्मा को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। बाड़मेर में नगर पालिका द्वारा रेलवे की जमीन के बदले में रेलवे को जमीन उपलब्ध कराने के लिये भी राज्य सरकार द्वारा सहमति व्यक्त की गई है।

Click to shop now👆

मंडल रेल प्रबन्धक तथा अतिरिक्त मुख्य सचिव खान व खनिज सुबोध अग्रवाल से मुलाकात में जैसलमेर के सोनू से लाइम स्टोन की लोडिंग के संबंध में चर्चा की गई। सोनू से लाइम स्टोन की लोडिंग बढाने के लिये उचित कदम उठाने और इस संबंध में संयुक्त प्रयास करने पर बातचीत हुई। इसके अतिरिक्त रेलपटरियों पर दुर्घटनाग्रस्त होकर मर जाने या घायल हो जाने वाले पशुओं के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए उन्हें बचाने के संबंध में रेलवे प्रशासन तथा राज्य सरकार द्वारा उठाये जा रहे कदमों व प्रयासों पर चर्चा की गई।

>>> चौहा बोर्ड 20ई सेक्टर में पेयजल के लिए त्राहि-त्राहि,लोग टैंकर मंगवाने को विवश

https://amzn.to/3qpURTB
Shop now 👆

Similar Posts