कमिश्ररेट के जिला पूर्व में 25 और पश्चिम में 24 युवक क्वारेंटाइन

  • महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा
  • सड़क़ों पर बिना वजह बाहर निकले लोगों के काटे चालान
  • उदयमंदिर क्षेत्र में काटे सर्वाधिक चालान

जोधपुर, प्रदेश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ऩे के लिए सोमवार सुबह पांच बजे से महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा शुरू हुआ। यह 17 मई तक के लिए लगाया गया है। महामारी रेड अलर्ट की नई गाइड लाइन में जन अनुशासन पखवाड़े की तुलना में और ज्यादा सख्ती बरती गई है।

Districts-Commissionerate-25youth-East-24West-Quarantine.jpg

इस पखवाड़ा के पहले दिन ही आज पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी। पुलिस ने गाइड लाइन का उल्लंघन करने वाले लोगों के अंधाधुंध चालान काटे। इस बार नई गाइडलाइन में जुर्माना राशि भी बढ़ाई गई है। पुलिस ने बेवजह बाहर घूम रहे लोगों को क्वारैंटाइन भी किया। जिला पूर्व और पश्चिम की कमिश्ररेट पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में 49 लोगों को क्वारेंटाइन कर बोरानाडा सेंटर पर भिजवा दिया।

Districts Commissionerate 25youth East 24 West Quarantine.

डीसीपी पूर्व धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि जिला पूर्व में आज 25 और पश्चिम में 24 लोगों को बोरानाडा क्वारेंटाइन सेंटर पर भिजवाया गया।
दरअसल इस बार राज्य सरकार ने नई गाइड लाइन में दोपहर 12 बजे के बाद बेवजह सड़क़ों पर घूमने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट करवाने और जब तक उनकी रिपोर्ट निगेटिव नहीं आती तब तक उन्हें संस्थागत क्वॉरेंटाइन करने का नियम भी लागू किया है। इसको लेकर आज पुलिस ने सख्ती बरती।

Districts-Commissionerate-25youth-East-24-West-Quarantine.jpg

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद अब राज्य सरकार और पुलिस सख्ती पर उतर आई है। पहले जन अनुशासन पखवाड़ा चलाया गया लेकिन कोरोना संक्रमण की रफ्तार नहीं थमी। आज से राज्य सरकार की तरफ से 17 मई तक महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा आरंभ कर दिया गया है। इसमें सबसे बड़ी बात है कि बिना वजह सड़क़ों पर घूमने वालों के खिलाफ ना सिर्फ सख्त कार्रवाई की जा रही है, बल्कि उन्हें पकड़कऱ  क्वारैंटाइन किया जा रहा है। जब तक उनकी रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आएगी तब तब वे क्वारैंटाइन ही रहेंगे। सोमवार को कमिश्नरेट पुलिस की सख्ती देखने को मिली। सड़क़ों पर पुलिस के आलाधिकारियों ने जवानों के साथ मोर्चा संभाला हुआ था।

ये भी पढ़े :- कोरोना प्रोटोकाल के उल्लंघन पर होगी सख्त कार्यवाही-अति.महानिदेशक पुलिस कानून एवं व्यवस्था

सर्वाधिक चालान काटे

डीसीपी धर्मेेद्र सिंह यादव ने बताया कि उदयमंदिर धानमंडी क्षेत्र में आज सर्वाधिक चालान काटे गए। यहां 55 लोगों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट में कार्रवाई की गई। हैडकांस्टेबल महावीर सिंह को दो सौ रूपए का रिवार्ड जबकि कांस्टेबल सुनील एवं होमगार्ड कर्मी ज्योति एवं महेंद्र प्रजापत को सौ सौ रूपए रिवार्ड स्वरूप प्रदान किए गए।

Similar Posts