जिला निष्पादन समिति की बैठक आयोजित

जोधपुर, जिला निष्पादन समिति की बैठक बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिला कलक्टर शहर द्वितीय डाॅ सत्यवीर यादव की अध्यक्षता में हुई। अपर जिला कलक्टर शहर द्वितीय डाॅ सत्यवीर यादव ने कहा कि विद्यालयों में उचित शिक्षा का वातावरण के साथ अन्य गतिविधियों पर भी माॅनिटरिंग करें। उन्होंने उजियारी पंचायत के तहत विद्यालय प्रोत्साहित कर ड्राॅप आउट विद्यार्थियों का राजकीय व निजी विद्यालयों में नामांकन करवाएं। उन्होंने कहा कि अतिशीघ्र उजियारी पंचायत के प्रस्ताव ब्लाॅक स्तरीय कमेटी से अनुमोदित करवाकर जिला स्तर पर भिजवाएं।

बैठक में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी डाॅ भल्लूराम खीचड़ ने बताया कि आगामी नेशनल अचिवमेंट सर्वे 2021 के आयोजन की समस्त आवश्यक तैयारी की जा चुकी है। इसके तहत 237 पयवेक्षक व 287 एफआई नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने बैठक के दौरान शाला सम्बलन मोबाइल एप के बारे में जानकारी दी। शिक्षा विभाग ब्लाॅक स्तरीय अधिकारियों द्वारा नियमित रूप से विद्यालय का निरीक्षण करने से पूर्व शाला सम्बलन एप के प्रयोग करें। सभी ब्लाॅक स्तरीय अधिकारियों को शिक्षकों व विद्यार्थियों के एनआईसी आईडी रखने के निर्देश दिए।

निःशुल्क पाठ्य पुस्तक वितरण व कार्य पुस्तिका के ब्लाॅक स्तर पर वितरण के कार्य की आॅनलाईन पेडेंसी शीध्र पूर्ण करने के लिए कहा। बैठक में ज्ञान संपर्क पोर्टल, आॅनलाईन डिजिटल शिक्षा, आंगनवाड़ी आॅनलाइन अपडेशन का कार्य, जिले के विद्यालयों में संचालित सिविल कार्यो के बारे में जानकारी दी। बैठक में पीपीटी के माध्यम से जिला स्तरीय आमुखीकरण कार्यशाला तम्बाकु मुक्त विद्यालय की जानकारी दी गयी। बैठक में सहायक निदेशक सीडीईओ डाॅ राजूराम,एपीसी एडीपीसी रजाक मोहम्मद के साथ शिक्षा विभाग के उपखण्ड स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews