जिला कलक्टर ने लिया वेक्सिनेशन का जायजा

जिला कलक्टर ने लिया वेक्सिनेशन का जायजा

  • रेजीडेन्सी अस्पताल, सिंवाचीगेट व बकरामंडी में देखा वैक्सीनेशन कार्य
  • अधिक पब्लिक आवाजाही वाली जगहों पर स्टॅाल लगाकर वैक्सीनेशन कार्य करने को कहा

जोधपुर, जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने शनिवार को जोधपुर शहर में रेजीडेन्सी अस्पताल, सिंवाची गेट खाण्डा फलसा थाना व बकरामंडी के कुरैशी स्कूल में चल रहे वैक्सीनेशन कार्य का जायजा लिया।

रेजीडेन्सी अस्पताल में वैक्सीनेशन का जायजा लिया

कलक्टर ने रेजीडेन्सी अस्पताल में चल रहे वैक्सीनेशन कार्य का जायजा लिया। उन्होंने वैक्सीनेशन लगवाने आये लोगों से भी बातचीत की और उनसे और अधिक वैक्सीनेशन के प्रशासन द्वारा क्या किया जावे, उसके बारे में भी पूछा। लोगों ने बताया कि कोलोनियों, मौहल्लों में भी वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध कराये तो बेहतर होगा। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों से भी बातचीत की व जानकारी ली।

अधिक पब्लिक आवाजाही वाली जगहों पर स्टॅाल लगाकर वैक्सीनेशन करें

उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बलवंत मण्डा व आर सीएचओ डॉ कौशल दवे से कहा कि कार, मोटर साईकिल, स्कूल या पैदल चलने व घूमने वाले लोगों की सुविधा के लिए अधिक पब्लिक की आवाजाही वाली जगहों पर स्टॅाल लगाकर वैक्सीनेशन सुविधा उपलब्ध कराएं। उन्होंने कहा कि शास्त्रीनगर सर्कल पर कियोस्क लगायी जा सकती है।

जिला कलक्टर ने लिया वेक्सिनेशन का जायजा

ऑक्सीजन प्लांट का अवलोकन किया

जिला कलक्टर ने रेजीडेंसी अस्पताल परिसर में अग्रवाल समाज द्वारा 55 लाख की लागत से स्थापित किए गए ऑक्सीजन प्लांट का भी अवलोकन किया व पूरी प्रक्रिया व प्लांट की क्षमता के बारे में जानकारी ली व प्लांट स्टार्ट करवाकर भी देखा।

सिवांचीगेट व बकरामंडी में देखा वैक्सीनेशन कार्य

उन्हीने सिंवाची गेट पर खाण्डा फलसा थाने में हो रहे वैक्सीनेशन कार्य का अवलोकन किया व वहां आये महिला व पुरूषों से बातचीत की व उनसे कहा कि अपने गली मौहल्लों में और भी लोगों को जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगायी लगाने को प्रेरित करें। उन्होंने प्रोटोकाल आफिसर मंगलाराम पूनिया से उनके जोन के वेक्सीन कार्य के बारे में जानकारी ली। पूनिया ने बताया कि लोग चलाकरक वेक्सीन लगाने आ रहे हैं। उन्होंने थानाधिकारी सुनील चारण से नाइट कफ्यू व कोरोना गाइड लाईन की पालना के बारे में भी पूछा। थानाधिकारी ने बताया कि रात्रि गश्त करते व रात्रि 10 बजे दुकानें बंद करा दी जाती है व कार्यवाही भी कर रहे है।

जिला कलक्टर ने बकरामण्डी स्थित कुरैशी प्राईमरी स्कूल में चल रहे वैक्सीनेशन कार्य का जायजा लिया व कुरैशी समाज के लोगों से बातचीत भी की। कुरैशी समाज के मौजिज लोगों ने जिला कलक्टर को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन व कोरोना गाईड लाईन की पालना का विश्वास दिलाया व जिला कलक्टर का साफा पहनाकर स्वागत किया। प्रोटोकाल आफीसर, सीएमएचओ व आरसीएचओ का भी साफा पहनाकर स्वागत किया व प्रशासन द्वारा करवाये जा रहे वैक्सीनेशन कार्य की सराहना की।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews