disclosure-of-theft-of-30-lakhs-with-the-help-of-dausa-police

दौसा पुलिस के सहयोग से 30 लाख की चोरी का खुलासा

दौसा पुलिस के सहयोग से 30 लाख की चोरी का खुलासा

रिटायर्ड कर्नल में मकान में चोरी का मामला

  • पड़ौस में काम करने वाले मजदूरों ने वारदात को दिया अंजाम
  • तीन गिरफ्तार
  • 350 कैमरों को खंगाला
  • 13 लाख की नगदी जब्त

जोधपुर,शहर के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में आशापूर्णा टाउनशिप में 4 अक्टूबर को रिटायर्ड कर्नल के सूने मकान में लगी 30 लाख की सेंध का पुलिस ने रविवार को खुलासा करते हुए तीन नकबजनों को गिरफ्तार किया है। अभियुक्त कर्नल के घर के पास में एक मकान में मजूदरी करने आए तब योजना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने शातिर को दौसा पुलिस के सहयोग से दस्तयाब किया तो पूरा घटनाक्रम खुल गया। पुलिस अब पकड़े गए अभियुक्तों से गहन तफ्तीश कर रही है।

पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ.अमृता दुहन ने बताया कि 7 अक्टूबर को आशापूर्णा टाउनशिप में रहने वाले रिटायर्ड कर्नल जयकृष्ण चावला की तरफ से केस दर्ज करवाया गया था। इसमें बताया कि वे अपने किसी काम से 4 अक्टूबर को बाहर गए थे। इस बीच घर सूना था। अज्ञात चोरों ने सेंध लगाकर वहां से 20.25 लाख की नगदी के साथ सोने चांदी के जेवरात सहित 30 लाख की चोरी की थी। डीसीपी पूर्व डॉ. दुहन ने बताया कि घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की टीमों को लगाया गया।

एसीपी देरावर सिंह के नेतृत्व में गठित टीम में शामिल थानाधिकारी भारत रावत की टीम को लगाया गया। पुलिस निरीक्षक भारत रावत के अनुसार आरोपियों को पकड़ने के लिए आस पास सहित 300-350 से ज्यादा कैमरों को खंगाला गया। तब एक स्कूटी पर तीन संदिग्ध नजर आने पर इनकी पहचान की गई। एक की पहचान कबीर नगर सूरसागर निवासी मोहम्मद अयुब पुत्र मोईनुदीन की गतिविधि संदिग्ध लगी। इस पर उसका आपराधिक रिकार्ड भी मिला।

भनक लगने पर जोधपुर छोड़ कर भागा

पुलिस उपायुक्त डॉ. दुहन के अनुसार आरोपी मोहम्मद अयुब को पुलिस द्वारा पीछा करने की भनक लगने पर वह जोधपुर छोड़कर भाग गया। वह वह अजमेर जयपुर होते हुए दौसा पहुंच गया। तब पुलिस ने दौसा पुलिस के सहयोग से उसे दस्तयाब कर लिया।

पूछताछ में हुआ खुलासा

पुलिस निरीक्षक रावत ने बताया कि मोहम्मद अयुब ने पूछताछ में नकबजनी करना बताया। इसमें अपने दो साथियों भाखरी सूरसागर निवासी रूपेश कुमार शर्मा उर्फ जावेद उर्फ घी वाला बाबा और शिपहाउस सूरसागर निवासी रमजान उर्फ मुन्ना के नाम बताए। तब उन्हें भी दस्तयाब कर लाया गया।

रमजान करता है सैनेट्री का कार्य

पुलिस जांच एवं पूछताछ में पता लगा कि रमजान उर्फ मुन्ना सैनेट्री का कार्य करता है। वक्त घटना पूर्व वह कर्नल के मकान के पास में काम करता था। जहां तीनों मजूदरी करते थे और रमजान ने योजना अपने साथियों को बताई थी। बाद में वारदात को अंजाम दिया गया। इनके पास से 13 लाख रूपए नगद जब्त किए गए हैं। शेष रूपए एवं सोना चांदी बरामद किया जाना है।

पुलिस टीम में यह थे शामिल

मामले के खुलासे के लिए पुलिस की टीम में निरीक्षक सहित डीएसटी प्रभारी दिनेश डांगी, साइबरसैल के राकेश सिंह, डीएसटी के हैडकांस्टेबल ओमाराम,एयरपोर्ट थाने के हैड कांस्टेबल मुन्नाराम,शिवदानराम, कैलाशचंद,नागौरी गेट थाने के हैड कांस्टेबल गोपालसिंह,अभय कमांड कंट्रोल के भूपेंद्रसिंह,कांस्टेबल रमेश कुमार, डूंगरराम आदि शामिल थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts