जोधपुर, जिले के बिलाड़ा थानान्तर्गत हरियाड़ा गांव में बुधवार देर रात्रि लोक देवता वीर तेजाजी, माता पेमल, घोड़ी लीलण एवं नाग देवता की प्रतिमाएं खंडित करने के खिलाफ ग्रामीणों और जाट समाज के लोगों ने आज कलेक्ट्रेट के सामने विरोध प्रदर्शन किया और मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।

demand-for-arrest-of-the-accused-who-broke-the-statue-submitted-memorandum

दरअसल बिलाड़ा उपखंड क्षेत्र के हरियाडा गांव में बुधवार रात समाजकंटकों ने तेजाजी मंदिर में तीन मूर्तियों को खंडित कर दिया था। नवनिर्मित मंदिर की तेजा दशमी को प्राण प्रतिष्ठा होनी है। मंदिर में हरियाडा गांव में जाट समाज के लोगों ने करीब 15 लाख रुपए का चंदा एकत्र कर वीर तेजाजी, माता पेमल, घोड़ी लीलण एवं नाग देवता की प्रतिमा बनवाई थी।

प्रतिमा खंडित करने पर ग्रामीणों और जाट समाज के लोगों ने कल भी विरोध जताया था और पुलिस प्रशासन को आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन दिन का समय दिया था। आज एक बार फिर जाट समाज के लोगों ने कलेक्ट्रेट के आगे प्रदर्शन कर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में आरोपियों को शीघ्र पकड़ऩे की मांग करते हुए मन्दिर में हुए नुकसान की भरपाई आरोपियों से करवाए जाने की भी मांग की गई। इस मोके पर रालोपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजूराम खोजा, नागौर जिला परिषद सदस्य जगदीश सारण, राजेंद्र छबरवाल, युवा जाट तेजवीर सेना नागौर जिला अध्यक्ष कैलाश सियाग, संपत पूनिया सहित तमाम सर्व समाज के लोग मौजूद थे।

>>> जामिया उर्दू अलीगढ़ के लिए परीक्षा फार्म भरना शुरू

Click image to see offers
Click image to see offers👆