death-of-old-man-family-seeking-benefits-in-chiranjeevi-scheme

वृद्ध की मौत,चिरंजीवी योजना में लाभ की मांग कर रहे परिजन

  • निजी अस्पताल में दिया धरना
  • एसडीएम आदि से चल रही वार्ता

जोधपुर,शहर के नहर रोड स्थित एक निजी अस्पताल में सुबह वृद्ध मरीज की मौत हो गई। डॉक्टर्स का कहना है कि दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ है। इधर परिजन चिरंजीवी योजना मेें लाभ की मांग करने के साथ धरने पर बैठे हैं। ग्रामीणों और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच दोपहर तक वार्ता चलती रही। फिलहाल कोई नतीजा नहीं निकला है। वे मुआवजा भी मांग रहे है।

चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थानाधिकारी जुल्फिकार अली ने बताया कि बालेसर के भाटेलाई पुरोहितान के 66 साल के भैरूसिंह इंदा को 29 अगस्त को उपचार के लिए नहर रोड स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तबीयत ठीक होने पर उन्हें 6 सितंबर को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

11 सितंबर रविवार को शरीर में अन्य समस्या होने पर फिर से इस निजी अस्पताल में लाया गया। मगर उनकी सुबह मौत हो गई। परिजन के साथ कई ग्रामीण अस्पताल में एकत्र हो गए जिन्होंने चिरंजीवी योजना में इलाज का लाभ दिलाने की मांग की। इधर डॉक्टर्स का कहना है कि वृद्ध भैरूजी का निधन हार्ट फेल्यर से हुआ है। जिसके चलते चिरंजीवी योजना का कोई प्रावधान इसमेें नहीं है।

अस्पताल में ग्रामीणों के एकत्र होने की जानकारी पर पुलिस के साथ एसडीएस सुरेंद्र सिंह भी वहां पहुंचे। ग्रामीण कुछ मुआवजे की मांग कर रहे हैं। दोपहर तक वार्ता जारी थी और कोई नतीजा नहीं निकला था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews