साइबर क्राइम

साइबर क्राइम

एक अन्य छात्र से पांच सात लाख ठगे

साइबर क्राइम : जोधपुर,शहर के डांगियवास थाने के एक कांस्टेबल से निवेश के नाम पर साइबर ठगों द्वारा 22 लाख की ठगी किए जाने का मामला पुलिस में दर्ज हुआ है। एक अन्य छात्र ने उन्हीं साइबर ठगों पर पांच सात लाख की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। साल भर तक रकम निवेश करने और कुछ दिनों तक प्रॉफिट दिए जाने के बाद रकम को हड़प कर लिया। अब पुलिस थानों में मामला दर्ज करवाया गया है।

ये भी पढ़ें- ठंडे पेय में महिला को नशीला पदार्थ पिलाने के बाद फोटो खींच यौन शोषण

डांगियावास थाने के एएसआई परमेश्वरलाल ने बताया कि मूलत: जयपुर के बस्सी हाल डांगियावास थाने में पदास्थापित कांस्टेबल चंद्रपाल मीणा की तरफ से धोखाधड़ी में केस दर्ज करवाया गया है। इसमें बताया कि उसके पास में साल भर पहले किसी अविनाश और कुशाल नाम के शख्स का कॉल आया था। इन लोगों ने निवेश के नाम पर नौ गुना अधिक लाभ की बात की थी। तब कांस्टेबल चंद्रपाल ने रूपए निवेश किए थे। जिसके बदले में उसे कुछ दिनों तक तो प्राफिट दिया गया। मगर बाद में बंद कर दिया गया। उसने अपने साथ 22 लाख की ठगी होना बताया है।

फिलहाल पुलिस इसमें जांच कर रही है। दूसरी तरफ महामंदिर पुलिस ने बताया कि धानमंडी निवासी सुनील कुमार विश्रोई पुत्र भंवरलाल ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि उक्त आरोपियों अविनाश एवं कुशाल नाम के शख्स ने उसे निवेश एवं बड़े प्रलोभन का झांसा दिया और पांच सात लाख की धोखा धड़ी कर डाली। अब फोन बंद कर दिया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews