कांग्रेस भ्रष्‍टाचार और आतंकवाद की जननी-भजनलाल

कांग्रेस भ्रष्‍टाचार और आतंकवाद की जननी-भजनलाल

भाजपा प्रत्‍याशी गजेंद्र सिंह शेखावत की नामांकन सभा में शामिल हुए मुख्यमंत्री

जोधपुर,कांग्रेस भ्रष्‍टाचार और आतंकवाद की जननी-भजनलाल। जोधपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत नामांकन सभा में राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर सियासी हमला बोला।मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को भ्रष्‍टाचार और आतंकवाद की जननी बताया। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश के हालात क्‍या थे? वो लोग उन हालातों को अच्‍छी तरह जानते हैं, जिनकी उम्र 30 से 35 साल के बीच है,लेकिन उन हालातों के विषय में उन युवाओं को बताना भी आवश्‍यक है, जो आज मतदान करने के हकदार हुए हैं।

यह भी पढ़ें – मुख्यमंत्री भजनलाल पहुंचे जोधपुर

शनिवार दोपहर रातानाडा स्थित चामी पोलो मैदान पर भाजपा की नामांकन सभा हुई। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस राज में भ्रष्‍टाचार की पराकाष्‍ठा थी। हर काम में भ्रष्‍टाचार होता था। आतंकवाद का ताडंव था। आतंकवादी आते थे और कभी रेलवे स्‍टेशन,कभी बस स्‍टेशन और कभी भीड़भाड़ वाले इलाके में बम फोड़कर चले जाते थे लेकिन कांग्रेस सरकार मौन रहती थी। कांग्रेस ने तुष्टीकरण को हमेशा ही राजनीति का हिस्‍सा बनाया और गरीबों के नाम पर वोट जरूर मांगे, लेकिन गरीबों के लिए किया कुछ नहीं।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि देश-प्रदेश में जब-जब भाजपा की सरकार बनी, तब-तब विकास हुआ। स्व.अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्‍व में देश में कई परिवर्तनकारी योजनाएं लागू हुईं। जहां कांग्रेस ने शहरों और गांवों के बीच की दूरी बढ़ाने का काम किया, वहीं स्व.वाजपेयी ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के माध्‍यम से हर गांव को सड़क से जोड़कर गांवों और शहरों की दूरी को कम करने का काम किया। नदियों को जोड़ने की परिकल्‍पना की। किसानों के हित में कई परिवर्तनकारी कदम उठाए।

मुख्‍यमंत्री भजनलाल ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदीजी ने गरीब कल्‍याण की योजनाओं को लागू कर देश को परिवर्तन की दिशा में आगे ले जाने का काम किया। आज हमारी देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। किसानों का उत्‍थान हो रहा है। महिला और युवा कल्‍याण के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन हो रहे हैं। दुनिया में देश की ताकत और स्वाभिमान बढ़ा है।
उन्होंने कहा कि राजस्‍थान में हमने सरकार बनने के साथ जो वादे किए थे उनमें से 40 से 45 प्रतिशत वादे पूरे कर दिए गए हैं। मोदीजी के नेतृत्‍व में केंद्र सरकार किसानों को 6 हजार रुपए किसान सम्‍मान निधि देती है, उसमें राजस्‍थान सरकार ने 2 हजार और जोड़कर कुल 8 हजार की किसान सम्‍मान निधि दी है। 73 लाख बहनों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर दिया है। एमएसपी में इजाफा कर किसानों के जीवन में परिवर्तन लाने का काम किया है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि जोधपुर के प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत को 5 लाख से भी अधिक वोटों के अंतर से विजयी बनाना है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts