संपूर्ण लॉकडाउन आज, कमिश्ररेट में एक दिन पहले पुलिस का रूट मार्च

संपूर्ण लॉकडाउन आज, कमिश्ररेट में एक दिन पहले पुलिस का रूट मार्च

कोरोना का कहर

  • फल सब्जी,दूध,किराणा की दुकानर खुल सकेंगी
  • होटलों से होम डिलीवरी की व्यवस्था
  • स्ट्रीट वेंडर्स, हाथ ठेला और थड़ियाँ रहेंगी बंद

जोधपुर, कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर सिर चढ़ कर बोलने लगी है। लगातार कोरोना के मरीज बढऩे से अब फिर से प्रदेश भर में रविवार को संपूर्ण लॉक डाउन लगाया जा रहा है। इस साल के पहले संपूर्ण लॉक डाउन को लेकर पुलिस ने भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। रविवार को लगने वाले संपूर्ण लॉक डाउन में कुछ आवश्यक वस्तुओं को इससे मुक्त रखा गया है। राज्य सरकार ने गाइड लाइन में संशोधन करते हुए नए आदेश जारी किए थे। इधर शनिवार को पुलिस ने कमिश्ररेट के जिला पूर्व एवं पश्चिम में अलग अलग स्थानों पर रूट मार्च निकालते हुए लोगो को कोविड की गाइड लाइन को समझाया। लोगों को बिना वजह बाहर नहीं निकलने के लिए अपील जारी की गई।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय एवं यातायात वीनित कुमार बंसल ने बताया कि कोविड की पालना में रविवार को संपूर्ण लॉक डाउन की पालना करवाई जाएगी। मगर गाइड लाइन के अनुसार फल सब्जी, किराणा, दूध-दही एवं अन्य प्रोडक्शन संबंधी बाजार खुला रहेगा। फैक्ट्री आने जाने वाले उससे मुक्त रहेंगे। मेडिकल शॉप और मेडिकल का कार्य करने वालों को लॉक डाउन से मुक्त रखा गया है। होटलों से भी होम डिलीवरी की व्यवस्था रहेगी। मगर वह भी समयानुसार ही संचालित किए जा सकेंगे।

शनिवार की रात को कमिश्ररेट के जिला पूर्व एवं पश्चिम में पुलिस की तरफ से लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए रूट मार्च का आयोजन रखा गया। पुलिस ने शहर के लगभग सभी क्षेत्रों में रूट मार्च निकाला और आमजन को कोविड के साथ ही रविवार को संपूर्ण लॉक डाउन की पालना के लिए अपील की। बिना वजह घरों से नहीं निकलने को कहा गया। पुलिस इसकी पालना के लिए रविवार को सड़क़ों पर सख्ती भी बरतेगी। गलियों में सामान बेचने वाले स्ट्रीट वेंडर्स, चाय थडिय़ां, हाथ ठेला चलाने वाले सामान नही बेच पाएंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts