collector-took-stock-of-preparations-for-baba-ramdev-fair-in-masuria

कलक्टर ने मसूरिया में बाबा रामदेव मेले की तैयारियों का लिया जायजा

कलक्टर ने मसूरिया में बाबा रामदेव मेले की तैयारियों का लिया जायजा

  • मन्दिर प्रांगण में ली बैठक -अधिकारियों को दिए बेहतर व्यवस्थाओं के निर्देश
  • दर्शन कर की सर्वांगीण खुशहाली एवं लोक मंगल की कामना
  • मेलार्थियों की सुरक्षा एवं सहूलियतों का पूरा ध्यान रखें

जोधपुर,जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने बुधवार को मसूरिया स्थित बाबा रामदेव मंदिर जाकर आगामी दिनों में आयोजित होने वाले बाबा रामदेव मेले से संबंधित विभिन्न प्रबन्धों की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने मेले से पूर्व मेला आयोजन तथा मेलार्थियों के लिए सभी सुविधाओं को बेहतर ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

collector-took-stock-of-preparations-for-baba-ramdev-fair-in-masuria

जिला कलक्टर ने प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों की टीम के साथ मेले से संबंधित प्रत्येक स्थल व आवागमन मार्ग को देखा और मेला प्रांगण में ही अधिकारियों की बैठक लेकर सभी प्रकार की व्यवस्थाओं एवं तैयारियों की जानकारी ली। मेले की हरेक व्यवस्था को बेहतर व मेलार्थियों के लिए सुगम तथा सुरक्षित बनाए जाने के लिए सख्त निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि मेले से संबंधित सभी प्रकार के आवश्यक इंतजाम मेले से पूर्व ही अच्छी तरह सुनिश्चित कर लिए जाएं ताकि मेलार्थियों को आवागमन एवं दर्शन आदि में सुविधा रहे और किसी भी प्रकार की असुविधाओं का सामना नहीं करना पड़े।

collector-took-stock-of-preparations-for-baba-ramdev-fair-in-masuria

जिला कलेक्टर ने बाबा रामदेव मेले के संबंध में चिकित्सा,विद्युत,जल,सफाई, रोशनी,फायर ब्रिगेड़,जातरुओं के स्नान की व्यवस्था,सड़क मरम्मत एवं झाड़ियों को हटाने,उद्घोषणा व्यवस्था, विद्युत निरीक्षक,शू-स्टेण्ड,प्रसाद चढ़ाने एवं वितरण की व्यवस्था, सीसीटीवी,बैरियर,बेरिकेटिंग,दुकानों व झूलों की व्यवस्था,यातायात व पार्किंग व्यवस्था,पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था, ओवर लोडिंग वाहनों पर नियंत्रण, बसों की गति सीमा निर्धारण,बसों के पीछे सीढ़ियों को हटाने,यात्रियों के हेडबैंड,रिफ्लेक्टर,गतिरोधक बनाने, सड़क मार्गों पर स्पीड ब्रेकर पर जेबरा लाईन किए जाने एवं सूचना बोर्ड तथा संकेतक लगाने,सड़क के किनारे लगने वाले भण्डारों के संबंध में,108 एम्बूलेंस,स्टेज कैरिज की बसों के संचालन,ट्रोमा मेडिकल किट की उपलब्धता,ब्रेथ एनेलाइजर,निजी बसों के लिए अस्थाई परमिट जारी करने, गोताखोरों को तैनात करने,अस्थाई शौचालय निर्माण,चेक पोस्ट पर बैठने की व्यवस्था,जातरूओं की सुरक्षा के लिए अपील छपवाने,रेल सुविधा आदि व्यवस्थाओं के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों से विस्तारपूर्वक बिन्दुवार चर्चा की एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने इस अवसर पर बाबा रामदेव मसूरिया के दर्शन किए तथा सर्वांगीण खुशहाली व लोक मंगल कामना की। बैठक में पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सुराणा,एडीएम मदनलाल नेहरा एवं रामचन्द्र गरवा,नगर निगम के आयुक्त अरुण कुमार पुरोहित एवं राजेन्द्रसिंह कविया,पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनिल कयाल,जेडीए सचिव सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी एवं मंदिर प्रबंधक उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts