cleanliness-drive-campaign-in-hilly-areas

पहाड़ी इलाकों में चला क्लीनलीनेस ड्राइव

जोधपुर,शहर मेें रविवार की सुबह भरी सर्द हवा के बीच पहाड़ों की सैर करने के साथ पहाड़ों को साफ सुथरा रखने के लिए युवाओं ने क्लीनलीनेस ड्राइव चलाया है। स्वच्छता सर्वेक्षण और क्लीन एंड जी-3 अभियान के तहत ट्रेकर्स ने यह मुहिम शुरू की है।

इस मुहिम के तहत वे हर रविवार को सुबह अलग-अलग पहाड़ी क्षेत्रों में जाते हैं। वहां स्वस्थ रहने का संदेश देते हैं। साथ ही खुद कई घंटों तक वहां फैले कचरे को साफ करते हैं। पर्यावरण प्रेमियों ने हर हर महादेव उद्घोष व भजनों पर मस्ती के साथ रविवार की सुबह क्लीनलीनेस ड्राइव का आयोजन किया।

चांदपोल के पास क्लीनलीनेस ड्राइव का आयोजन

आयोजक सुमित माहेश्वरी ने बताया कि क्लीन एंड जी-3 जोधपुर का चौथे चरण में सुबह जागनाथ महादेव मंदिर चांदपोल के पास क्लीनलीनेस ड्राइव का आयोजन किया। जिसमें बड़ी संख्या में पर्यावरण प्रेमियों व स्वच्छ जोधपुर चाहने वालों ने स्वेच्छा से भाग लेकर जोधपुर शहर को साफ सुथरा रखने की मुहिम में हिस्सा लिया।

ये भी पढ़ें- गिरफ्तारी पर कोर्ट की रोक

ट्रैकिंग का लुत्फ उठाया व साथ भजन गीतों पर युवक युवतियां झूमे

हिल वॉकर्स विवेक वैष्णव के साथ लोगों ने सुबह 6.30 बजे ट्रैकिंग का लुत्फ उठाया व भजन गीतों पर युवक युवतियां झूमे व थिरके। ट्रैकिंग के साथ क्लीनलीनेस ड्राइव में मारवाड़ी युवा मंच, जोधाणा केनल क्लब, जेसी वेस्ट मैनेजमेंट,जोधपुर ट्रेकर्स व नगर निगम उत्तर वार्ड 17 प्रभारी आदि की टीमों ने मिलकर पहाड़ों में फैले कचरे को बायोडेग्रेडेबल बैग व यूज्ड सीमेंट बैग में इकठ्ठा कर स्वच्छ जोधपुर का संदेश दिया।

इनका भी रहा सहयोग

इस अवसर पर डॉ काजल वर्मा, राजकुमार दाधीच,मंगलाराम पटेल, मयूर चौहान,अक्षिता कच्चवाह, संगीता शर्मा, मुस्कान कंवर, दीपक, जिज्ञासा, दिलीप,अजय व बड़ी संख्या में युवक युवतियों ने सहयोग दिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews