जोधपुर, सूरज उगने के साथ ही बढ़ते तापमान से परेशान जोधपुर वासियों के लिए बिजली कटौती और भारी पड़ रही है। लॉकडाउन में घरों में बैठे लोगों को हवा तक नसीब नहीं हो रही है। बच्चे बूढ़ों और घर में बीमार लोगों के हाल ज्यादा बेहाल है दरअसल, डिस्कॉम प्री मानसून मेंटेनेंस के नाम पर बिजली कटौती कर रहा है।

दिन में किसी भी समय 4 घंटे के लिए बिजली बंद कर दी जाती है। कई बार तो बिना पूर्व घोषणा के कटौती हो रही है। ऐसे में गर्मी में बिना पंखा कूलर एक पल भी निकालना भारी पड़ रहा है। अचानक विद्युत सप्लाई कट होने से परेशान विकास शर्मा ने कहा कि इतनी गर्मी में ही मेंटेनेंस के नाम पर कटौती का क्या औचित्य है। यह व्यवस्था पहले भी हो सकती है।

अनलॉक के बाद कुछ समय दुकान पर निकल जाता है, लेकिन वीकेंड में घर में ही रहते हैं। गर्मी में बिना पंखे एक मिनट नहीं बैठ सकते उस पर दो घंटे की कटौती परेशान कर रही है।
इन दिनों पोस्ट कोविड और कोविड पेशेंट भी कटौती से परेशान हैं। मरीजों का कहना है कि बीमारी में आराम करें तो कैसे करें दिन में कई बार लाईट चली जाती है।

60 वर्षीय कमला सोनी का कहना हैं कि हमारे कुड़ी भगतासनी क्षेत्र में हर दिन अघोषित कटौती हो रही है। कोविड के बाद बेचैनी रहती है और बिजली जाने से तेज गर्मी में हालत और खराब हो रही है। न जाने यह कटोती को कब विराम लगेगा।

रविवार को भी शहर के विभिन्न कॉलोनियों में बिजली बंद रही जिनमें मुख्य रुप से आशापूर्णा सिटी , बुद्ध नगर, वैभव विहार, लक्ष्मण कॉलोनी, सरस्वती नगर, औम कॉलोनी, महावीर नगर, गोपाल प्याऊ, बासनी प्रथम फेज, मधुबन, श्री राम नगर, बालाजी नगर जयदेव नगर, सुहाग वाटिका, डर्बी फैक्ट्री क्षेत्र आदि स्थान थे।

>>>पानी की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन उपखंड अधिकारी को सौंपा