चिल्ड्रन फाउंडेशन का बाल यौन शोषण के खिलाफ अभियान शुरू

चिल्ड्रन फाउंडेशन का बाल यौन शोषण के खिलाफ अभियान शुरू

जोधपुर, नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के चिल्ड्रंस फाउंडेशन के सहयोग से जोधपुर में बाल यौन शोषण के खिलाफ जन-अभियान का शुभारंभ किया गया। इस अभियान ने फाउंडेशन के कार्यकर्ता पीडि़त बच्चों के संबंध में घर-घर जाकर जानकारी प्राप्त करेंगे। उसकी जानकारी से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को अवगत कराया जाएगा। प्राधिकरण ऐसे बच्चों को कानूनी सहायता उपलब्ध कराएगा।

सुप्रीम कोर्ट की तरफ से जारी आदेश की पालना में आज कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रंस फाउंडेशन के पदाधिकारियों के साथ जिला विधिक सेवा प्राधिकरण,जोधपुर महानगर की सचिव रैना शर्मा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में बताया गया कि जोधपुर में कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रंस फाउंडेशन व जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सहयोग से बाल यौन शोषण के खिलाफ 8 मार्च 2022 तक विशेष जन-अभियान चलाया जाएगा। जिसका शुभांरभ बुधवार को सचिव रैना शर्मा ने किया।

बच्चों के संबंध में घर घर जाकर जागरूकता फेलाई जाएगी

सचिव ने बताया कि उक्त अभियान के दौरान यह फाउंडेशन यौन शोषण से पीडि़त बच्चों के संबंध में घर-घर जाकर जानकारी प्राप्त करेगा तथा उसकी जानकारी से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को अवगत कराया जाएगा। प्राधिकरण द्वारा पीडि़तों को कानूनी सहायता, मुआवजा प्रदान करने व उनके पुनर्वास में सहयोग प्रदान किया जायेगा। उक्त बैठक में काउंसलर किशन खुड़ीवाल, कैलाश सत्यार्थी फाउंडेशन व उनकी टीम ने भाग लिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाऊनलोड करे – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts