दुर्घटना में बालक की मौत,15 लाख मुआवजा आश्वासन के बाद उठाया शव

जोधपुर, जिले चाखू में गुरूवार को एक बालक की सड़क हादसे में मौत हो गई। हादसा सोलर प्लांट के पास में होना बताया। इससे ग्रामीण काफी रोषित हो गए। उन्होंने शव को वहां रख कर प्रदर्शन किया। आधी रात बाद मुआवजा राशि की स्वीकृति मिलने पर शव को उठाया जा सका। पुलिस की तरफ से अब इसमें जांच चल रही है। दरअसल जिले के‎ चाखू थाना क्षेत्र के गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल उदट के‎ छठी क्लास के एक छात्र को घर‎ लौटते समय एक ट्रक ने चपेट में ले‎‎ लिया। गंभीर‎‎ घायल को‎ ‎ अस्पताल ले‎ जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। छात्र की मौत के बाद ग्रामीणों‎ में रोष व्याप्त हो गया।

ग्रामीण बालक के‎ शव को लेकर सोलर प्लांट के बाहर‎ धरने पर बैठ गए। दिनभर चली वार्ता के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकल पाया। इसके बाद ग्रामीणों ने प्लांट पर ताला लगा दिया। देर रात करीब 2 बजे कंपनी के अधिकारियों व ग्रामीणों के बीच में पीडि़त परिवार को 15.21 लाख रुपए देने, परिवार के सदस्य को नौकरी‎ व गांव के बाहर बाइपास रोड बनाने पर सहमति बनी। इसके बाद ग्रामीण शव लेकर रवाना हुए।

बताया गया कि छठीं कक्षा के ओम सिंह के कंटेनर की‎ चपेट में आने के बाद ग्रामीणों ने‎ रास्ते जाम कर दिए। उन्होंने 20‎ लाख मुआवजा पीडि़त परिवार को‎ देने, परिवार के एक सदस्य को‎ कंपनी में नौकरी और बाइपास‎ सड़क का कार्य तुरंत शुरू करने की‎ मांग रखी। पूरे दिन धरना चला‎, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।‎ रात करीब 10 बजे कंपनी ने 15.21 लाख रुपए‎ मुआवजा, नौकरी व जल्द बाइपास रोड बनाने की मांग मान ली, लेकिन कंपनी ने लिखित में कुछ भी देने से इनकार कर दिया। आखिरकार रात 2 बजे कंपनी के अधिकारियों के लिखित में देने पर ग्रामीण शव लेकर रवाना हुए।

बीकानेर सीमा पर लगता है गांव

जिले का उदट गांव बीकानेर जिले की‎ सीमा से सटा हुआ है। उदट सहित‎ बीकानेर जिले के नोखड़ा उदट,‎‎ टोकला, भाड़े का गांव सहित कई गांवों‎ में टाटा कंपनी के सोलर प्लांट बन रहे‎ हैं। इसके लिए दिन रात बड़े ट्रकों में‎ कंस्ट्रक्शन मेटेरियल लाया जा रहा है। इससे न‎ केवल गांव की सड़क क्षतिग्रस्त हो गई‎ बल्कि कई हादसे भी हो गए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews