युवाओं के टीकाकरण के लिए मुख्यमंत्री, मंत्री एवं विधायक देंगे एक माह का मूल वेतन

जयपुर, प्रदेश में 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग को निःशुल्क कोविड टीकाकरण के लिए राज्य सरकार को समाज के विभिन्न वर्गों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। इस विषम परिस्थिति में अंशदान करने के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आह्वान पर लोग स्वप्रेरणा से आर्थिक सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं। मुख्यमंत्री सहित राज्य मंत्रिपरिषद के सभी सदस्यों, विधानसभा के पीठासीन अधिकारियों तथा सभी विधायकों ने इस पुनीत कार्य के लिए अपने मई माह का मूल वेतन राजस्थान मुख्यमंत्री सहायता कोष-कोविड वैक्सीनेशन अकाउंट में समर्पित करने का निर्णय किया है। आईएएस, आईपीएस एवं आईएफएस अधिकारियों ने तीन दिन का वेतन इस कार्य के लिए देने की घोषणा की है। इसके साथ ही आरएएस, आरपीएस, राज्य लेखा सेवा, वन सेवा, राज्य कर सेवा, राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद (प्रधानाचार्य) आदि से संबंधित एसोसिएशनों ने भी आगे आकर गहलोत के आह्वान पर युवा वर्ग के टीकाकरण के लिए अंशदान देने की स्वैच्छिक सहमति दी है।

गहलोत ने संकट के इस समय में सहयोग की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेशवासियों की जीवन रक्षा सर्वाेपरि है। इस दिशा में हर वर्ग का सहयोग राज्य सरकार के कोविड प्रबंधन के प्रयासों को और मजबूती प्रदान करेगा।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर बैंक खाता स्टेट बैंक आॅफ इंडिया की जयपुर सचिवालय शाखा में खोला गया है, जिसकी खाता संख्या 40166914665 और आईएफएससी कोड SBIN0031031 है। सहयोगकर्ता नकद, चैक एवं इलेक्ट्राॅनिक माध्यम से इस खाते में सहयोग राशि हस्तान्तरित कर सकते हैं। इस खाते में प्राप्त दान राशि का प्रयोग युवा वर्ग के निशुल्क टीकाकरण के लिए किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से पुनः अपील की है कि वे मुख्यमंत्री सहायता कोष के अन्तर्गत Raj CMRF COVID VACCINATION ACCOUNT में स्वैच्छिक सहयोग करें ताकि कोविड की इस गंभीर चुनौती का हम सफलतापूर्वक सामना कर पाएं।

ये भी पढ़े :- कोरोना मुक्ति के लिए हुआ यज्ञ का आयोजन

Similar Posts