जोधपुर में आंधी और बारिश होने की संभावना

जोधपुर, मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान तौकते का प्रदेश के कई जिलों में असर पड़ऩे की संभावना जताई है। इसमें जोधपुर भी शामिल है। चक्रवाती तूफान तौकते के असर से जोधपुर संभाग के कई इलाकों में आंधी व बारिश आ सकती है।
मौसम विभाग का कहना है कि चक्रवाती तूफान तौकते के असर से 16 मई से जोधपुर, उदयपुर, अजमेर व कोटा संभाग के जिलों में आंधी और बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। 17 मई को मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होगी।

जोधपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर और बीकानेर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर थंडरस्टॉर्म व तेज हवा के साथ कहीं-कहीं मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बीकानेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में लू के साथ अचानक तेज हवाएं और कहीं हल्की दर्जे की बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़े :- शहर में 17 मई को जलापूर्ति बाधित रहेगी

दरअसल वर्तमान समय में कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण पूर्वी अरब सागर की खाड़ी में बन चुका है। इसके अगले 24 घंटों में और तीव्र होकर चक्रवाती तूफान के रूप में परिवर्तित होने तथा उत्तर उत्तर-पश्चिमी दिशा में आगे बढ़ कर 18 मई को गुजरात तट की तरफ पहुंचने की संभावना है। चक्रवाती तूफान तौकते के असर से रविवार को जोधपुर, उदयपुर, अजमेर व कोटा संभाग के जिलों में आंधी व बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। सोमवार को मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में और बढ़ोतरी होगी।

Similar Posts