प्रातः 7 से 9 बजे पहली बार वोट डालने वालों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा

  • लोकसभा चुनाव-2024
  • पहले 40 मतदाताओं को मिलेगा प्रमाण पत्र
  • नवविवाहित वर-वधु को भी मिलेगा प्रमाण पत्र

जोधपुर,प्रातः 7 से 9 बजे पहली बार वोट डालने वालों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। लोकसभा आम चुनाव2024 में शत प्रतिशत मतदान को बढ़ावा देने के लिये राज्य निर्वाचन आयोग के नवाचार के तहत मतदान के दिन 26 अप्रेल को प्रातः 7 से 9 बजे के मध्य पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं को निर्वाचन विभाग की तरफ से सभी मतदान केन्द्रों पर प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें – बालक की गड्ढे में गिरने से मौत,पानी पीने के लिए रुका था

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) गौरव अग्रवाल ने बताया कि कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केन्द्रों पर प्रातः 7 से 9 बजे के बीच प्रथम बार वोट डालने वाले पहले 40 मतदाताओं को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि अन्य मतदाता केन्द्रों पर प्रातः 7 से 9 बजे तक प्रथम बार वोटिंग करने वाले पहले 20 मतदाताओं को हर मतदान केन्द्र पर प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि नवविवाहित वर-वधु द्वारा मतदान करके सेल्फी अपलोड करने पर प्रमाण पत्र दिया जाएगा। इसके साथ ही संयुक्त परिवार की तीन पीढ़ियों दादा-दादी, बेटा-बेटी और पोता-पोती द्वारा मतदान कर सेल्फी अपलोड करने पर भी सम्मानित किया जाएगा।जिला निर्वाचन अधिकारी ने नव मतदाताओं से अपील की है कि सभी लोकतंत्र में अपनी भागीदारी अवश्य निभाएँ। उन्होंने कहा कि स्वयं भी मतदान करें व परिवार व अन्य लोगो को भी वोट देने आने के लिये प्रेरित करें।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews