जोधपुर, आईआईटी, आईआईआईटी, एनआईटी सहित तकनीकी संस्थानों में प्रवेश की पात्रता परीक्षा ज्वाइंट एंट्रेंस परीक्षा (जीईई) मेन मार्च सेशन 3 मंगलवार से शुरू हो गई है। जोधपुर में बनाड़ स्थित परीक्षा केन्द्र पर सुबह से गहमा गहमी का माहौल रहा।

पूरी एहतियात के साथ कोरोना गाइड लाइन की पालना कराते हुए परीक्षार्थियों को अंदर प्रवेश दिया गया। परीक्षार्थी निर्धारित समय से काफी पहले परीक्षा केन्द्र पर पहुंच गए। मेन परीक्षा दो पारी में आयोजित की जा रही है। पहली पारी सुबह 9 बजे शुरू हुई जो 12 बजे तक चली।

लगभग 7.09 लाख उम्मीदवारों के लिए परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के रूप में आयोजित की जा रही है। एजेंसी द्वारा पूरे भारत में 334 शहरों और 828 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जा रही है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने परीक्षा के लिए विशेष गाइड लाइन जारी कर रखी है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड।करें – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर थ्री लेयर मास्क और सैनिटाइजर भी उपलब्ध कराया गया। परीक्षा हॉल में, उम्मीदवारों को केवल एक ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल, 50 मिलीलीटर पर्सलन हैंड सैनिटाइजऱ, एक बॉलपॉइंट पेन, ए 4 आकार की शीट पर जेईई मेन 2021 का एडमिट कार्ड, एक पासपोर्ट आकार का फोटो, वैलिड और ओरिजनल आईडी प्रूफ ले जाने की अनुमति दी गई।

ये भी पढ़े – दक्षिणा और प्रदक्षिणा शब्द की व्याख्या