जोधपुर, वैश्विक महामारी कोविड-19 से बचाव व प्रतिरक्षा के लिए लगाए जा रहे टीकाकरण अभियान को गति देने के लिए अब कई संस्थाएं आगे आ गई है। शहर में कई स्थानों पर स्वयंसेवी व अन्य संस्थाओं के सहयोग से कोरोना टीकाकरण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इन शिविरों में 45 और उससे अधिक की उम्र वाले लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीका लगाया जा रहा है।

Camps started at many places for corona vaccination

राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट्स एसोसिएशन की तरफ से आज वकीलों के लिए कोविड टीकाकरण शिविर आयोजित किया गया। एसोसिएशन के अध्यक्ष नाथूसिंह राठौड़ ने बताया कि राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट्स एसोसिएशन के हॉल में आयोजित शिविर में कई अधिवक्ताओं ने कोरोना से बचाव के लिए टीके लगवाए। वहीं महावीर कॉम्पलेक्स में भी आज से तीन दिवसीय टीकाकरण शिविर शुरू हुआ।

जोधपुर नगर निगम दक्षिण के वार्ड सं. 53 के पार्षद प्रकाश जैन ने बताया कि महावीर कॉम्पलेक्स में 11 अप्रेल तक सुबह 9 से सांय 4 बजे तक नि:शुल्क टीके लगाए जाएंगे। अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगे इस हेतु वार्ड व क्षेत्र के घर-घर जाकर लोगों को इसके लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसी तरह जागरूक युवा फोर्स जालप मोहल्ला द्वारा कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। वहीं वार्ड नंबर 39 में बंजारा समाज के नोहरा में शिविर आयोजित किया गया। शिविर का निगम उत्तर आयुक्त डॉ. अमित यादव ने निरीक्षण किया।