बेजुबान पंछियों को बचाने के लिए प्रमुख पार्कों में परिंडे लगाने का अभियान

जोधपुर,आगामी भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से बेजुबान पक्षियों को बचाने के लिए सामाजिक संगठन सत्यमेव जयते सिटीजन सोसायटी ने पहल की है। सोसायटी की ओर से शहर के विभिन्न प्रमुख पार्क में अगले 100 दिन तक अभियान चलाकर पक्षियों के लिए परिंडे,उनके रहने के लिए घोंसले और चुग्गा पात्र भी लगाए जाएंगे। अभियान का शुभारंभ राज्य मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास ने भूतनाथ पार्क में किया। सोसायटी के सदस्य अलग- अलग भागों में जाकर रोजाना परिंडे, घोसले और पक्षों के लिए चुगा पात्र भी लगाएंगे और उनकी देखभाल भी करेंगे।

यह भी पढ़िए- आरटीई के तहत अब 12वीं कक्षा तक निःशुल्क शिक्षा

इस मौके पर जस्टिस व्यास ने कहा आज के समय में बेजुबान पक्षियों की सेवा करना सबसे बड़ा धर्म है। सोसायटी की ओर से किया जा रहा प्रयास बेजुबान पक्षियों के लिए मददगार साबित होंगे। हम सभी को गर्मी के इस मौसम को देखते हुए बेजुबान पक्षियों की मदद करनी चाहिए। सोसायटी की अध्यक्ष विमला गट्टानी ने कहा कि गर्मी के मौसम में बेजुबान पक्षियों के लिए सोसायटी की ओर से अभियान शुरू किया गया है। सोसायटी के मेंबर प्रतिदिन अलग- अलग पार्क में जाकर यह कार्य करेंगे।
कार्यक्रम में वरिष्ठ पशु चिकित्सक डॉ संजय व्यास,सोसायटी की सचिव चंद्र किरण दवे,उपाध्यक्ष प्रीति आर्य, कोषाध्यक्ष सूरज एस गांग,एडवाइजरी बोर्ड निदेशक डॉक्टर पीपी व्यास, प्रवीण मेढ़, कार्यकारिणी सदस्य रेणुका मालवीय,संतोष मेहता,अहमद सैयद व अंजू भाटी सहित कई सदस्यों ने भागीदारी निभाई।

यहां क्लिक कीजिए http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews