• हत्या के बाद शव को डिस्पोजल करने का अंदेशा
  • एम्स की फोरेंसिक टीम भी पहुंची

जोधपुर शहर के विवेक विहार सेक्टर डी में एक सीवरेज की सूखी होदी में रविवार की देर शाम एक व्यक्ति का जला हुआ शव मिला। शव बुरी तरह क्षतविक्षत हालत में था। प्रथम दृष्टया प्रतीत हुआ कि हत्या के बाद शव को यहां पर लाकर डिस्पोजल किया गया है। सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। प्रदेश और जिले भर में गुमशुदा एवं अपहृर्त लोगों के बारे में जानकारी जुटाने के साथ शव की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

मृतक की उम्र का अंदाजा भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही चल पाएगा। कुड़ी पुलिस की तरफ गहन अनुसंधान किया जा रहा है। एफएसएल टीम के साथ ही एम्स अस्पताल की फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया था। थानाधिकारी जुल्फिकार अली ने बताया कि किसी व्यक्ति ने सूचना दी कि विवेक विहार के सेक्टर डी में सीवरेज की सूखी होदी में जला हुआ शव पड़ा है। पास में केरोसीन बदबू भी आ रही है। इस सूचना पर एडीसीपी पश्चिम हरफूल सिंह, एसीपी नूर मोहम्मद, थानाधिकारी जुल्फिकार के साथ सबइंस्पेक्टर हिंगलाजदान आदि वहां पहुंचे।

आस पास कोई निशान नहीं
थानाधिकारी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला मर्डर का प्रतीत हो रहा है। शव पूरी तरह जला हुआ है। केरोसीन की बदबू प्रतीत हुई है। कृष्णानगर सांगरिया का रहने वाला शेराराम वहां पर शौच के लिए गया था। तब बदबू आने पर वह सूखी होदी में झांका था। तब शव के बारे में पता लगा।

कहीं और हत्या की आशंका
मामले से प्रतीत होता है कि हत्या के बाद शव को यहां पर लाकर जलाया होगा। आसपास किसी गाड़ी के आने जाने के निशान से भी पुलिस ने अभी इंकार किया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मृतक की उम्र का पता लगाया जा सकता है। शव की पहचान के बाद ही आगे की कार्रवाई संभव है। पुलिस की तरफ से प्रदेश एवं जिले भर में अपहृर्त एवं गुमशुदा लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।