देश का मान सम्मान बढाने का काम किया बीएसएफ के जवानों ने - गहलोत

देश का मान सम्मान बढाने का काम किया बीएसएफ के जवानों ने – गहलोत

जोधपुर, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि विकट परिस्थितियों में बीएसएफ जवान मुस्तैद्द रहते हैं। दुर्गम और विषम परिस्थितियों में बीएसएफ के जवान सेवाएं देते हैं। देश का मान सम्मान बढाने का काम बीएसएफ के जवानों ने किया है। जोधपुर प्रवास पर आए मुख्यमंत्री ने यह बात बीएसएफ दीक्षांत समारोह में कही। उन्होंने बीएसएफ जॉइन करने के लिए जवानों के साथ उनके परिवार जनों को भी सलाम किया। नव आरक्षकों को मुख्यमंत्री ने बधाई भी दी।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर बीएसएफ बटालियन शानदार प्रदर्शन करती है। किसी भी तरह की चुनौतियों से निपटने के लिए बीएसएफ जवान मुस्तैद्द रहते हैं। पंजाब से लेकर जम्मू कश्मीर में बीएसएफ के जवानों के योगदान का जिक्र भी गहलोत ने किया। गहलोत ने कहा कि तस्करी से लेकर घुसपैठ और गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने का बीएसएफ जवान काम करते हैं। बीएसएफ की सीमावर्ती चौकियों पर मुझे जाने का मौका मिला है। स्वयं चौकियों पर जवानों से रूबरू हुआ हूं। राजस्थान के घर-घर में देश प्रेम का जज्बा भरा हुआ है।

देश का मान सम्मान बढाने का काम किया बीएसएफ के जवानों ने - गहलोत

1965 और 1971 की लड़ाई हो या फिर कारगिल की लड़ाई के अलावा आतंकवाद से मुकाबला करने का मामला हो हमेशा भारतीय जवान मुस्तैद्द रहे हैं। उन्होंने शनिवार सुबह सहायक प्रशिक्षण केन्द्र स्थित चंदन सिंह चंदेल स्टेडियम में नवआरक्षकों के दीक्षांत परेड समारोह में भाग लिया। बैच संख्या 241 और 242 के 404 नवआरक्षकों का प्रशिक्षण पूरा हुआ है। बीएसएफ आईजी मदन सिंह के नेतृत्व में आयोजित हुए इस आयोजन को कमांडेंट योगेंद्र सिंह ने कमांड किया।

परेड की ली सलामी

गहलोत ने नवआरक्षकों के दीक्षांत परेड समारोह में परेड का निरीक्षण करने के साथ ही मार्च पास्ट की सलामी ली। उत्कृष्ट सेवाओं वाले जवानों को गहलोत ने सम्मानित भी किया। इस अवसर पर बीएसएफ महानिरीक्षक पीरामजी, पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई,सीआईडी डीआईजी हरेंद्र सिंह महावर,कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, पशुधन विकास बोर्ड अध्यक्ष राजेंद्र सिंह सोलंकी,बाल संरक्षण आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल, महापौर कुंती देवड़ा, विधायक मनीषा पवार,मेला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रमेश बोराणा के अलावा समाजसेवी जसवंत सिंह कच्छवाहा,कांग्रेस अध्यक्ष सलीम खान,नरेश जोशी,देहात महिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय लक्ष्मी पटेल,पार्षद मयंक देवड़ा,कांग्रेस नेता अनिल टाटिया व डॉक्टर अयूब मौजूद थे।

हथियारों की प्रदर्शनी देखी

कार्यक्रम के बाद सीएम अशोक गहलोत ने हथियारों की प्रदर्शनी भी देखी और बीएसएफ के अधिकारियों और जवानों के साथ यादगार के रूप में तस्वीरे भी खींचवाई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews