borana-inspected-the-kaga-mela

बोराणा ने कागा मेला का किया निरीक्षण

पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दिये निर्देश

जोधपुर,शहर के कागा क्षेत्र में लगे ज़िले के प्रसिद्ध शीतलाष्टमी लोक मेले का आज राज्य मेला प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री रमेश बोराणा ने व्यापक निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बोराणा ने मेला स्थल पहुँच कर सबसे पहले शीतला माता जी के दर्शन व उनकी विधिवत पूजा अर्चना कर प्रदेश में ख़ुशहाली व अमन चैन की कामना की। तत्पश्चात् मेला क्षेत्र का सघन भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया तथा दर्शनार्थियों से भी सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली।

बोराणा ने मेला नियंत्रण कक्ष में पुलिस,ज़िला प्रशासन व निगम अधिकारियों से चर्चा कर प्रबंध व व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली तथा किसी प्रकार की अव्यवस्था नहीं हो उस संबंध में आवश्यक सुझाव व निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें- लाखों की चोरी नहीं खुली,एसपी को सौंपा ज्ञापन

बोराणा ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री मेला आयोजन व प्रबंधन को लेकर बहुत ही गंभीर व सक्रिय हैं उनकी भावना है कि राज्य की मेला संस्कृति को प्रोत्साहित व सुरक्षित किए जाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने चाहिए। बोराणा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने मेला क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाएँ विकसित करने के लिए हाल के बजट में पर्याप्त धन राशि का प्रावधान किया है। बोराणा के मंदिर परिसर पहुँचने पर कागा ट्रस्ट के अध्यक्ष निर्मल कच्छवाह व अन्य ट्रस्टियों ने उनका स्वागत किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews