blue-city-blue-parinda-rally-organized

ब्लू सिटी ब्लू परिंडा रैली का आयोजन

जोधपुर,शहर में पक्षियों के लिए दाना पानी की व्यवस्था करने के लिए ब्लू दीवारों को मैच करते ब्लू परिंडे लगाए जा रहे हैं। इसी थीम पर जागरूक करने के लिए जोधपुर में ब्लू सिटी ब्लू परिंडा रैली भी निकाली गई। रास्ते में आने वाले मकानों पर सैकड़ों की संख्या में परिंडे लगाए गए।

उड़ान फाउंडेशन के अध्यक्ष वरुण धाणदिया ने बताया कि शहर में अब तक 1000 से ज्यादा परिंदे अलग- अलग स्थानों पर लगाए जा चुके हैं। इस बार ब्लू रंग के परिंडे लगाने का उद्देश्य इसमे रहने वाले पानी को ठंडा रखना। हमारी जोधपुर की पहचान ब्लू सिटी को नई ऊंचाइयां देना है। इस अभियान में युवा एंटरप्रेन्योर मिट्टीवाला भी सहयोग कर रहे हैं।परकोटे शहर की हर गली घर के बाहर नजर आएंगे ब्लू परिंडे

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री शुक्रवार को करेंगे 91 एफएम ट्रांसमीटरों का उद्घाटन

यहां परिंडे लगाना शुरू 

जोधपुर में पुराने शहर की हर गली और घर के बाहर ब्लू परिंडे लगाने की थीम शुरू की गई है। किला रोड पर मेहरा के चौक क्षेत्र में और सिटी पुलिस क्षेत्र में इसके लिए अभियान चलाया गया। अब आने वाले दिनों में इस रैली को पुराने शहर के अन्य हिस्सों में भी ले जाया जाएगा। इस अभियान में दुष्यंत व्यास,मनीष गौड़,निलेश सोनी,सुभाष विश्नोई, हिमांशु कच्छवाहा,पंकज मेहरा, हितेश परिहार,घनश्याम मेहरा,भानु प्रताप खावा,भाजयूमो जि़लाध्यक्ष गौरव जैन,पार्षद धीरज चौहान, त्रिपोलिया व्यापार संघ अध्यक्ष दीपक सोनी,आलोक चौरडिया,रंजन अरोड़ा, आराध्या सोनी सहित अन्य ने सहयोग किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews