भारत विकास परिषद परिवार ने ली लोक कलाकारों की सुध

जोधपुर,कोरोना काल के द्वितीय लहर ने जहाँ आमजन को झकझोर दिया वहाँ राजस्थान के लोक कलाकार भी अछूते नहीं रहे है। अपनी लोक कला को बेचकर अपना और अपने परिवार का भरण पोषण करने वाले कलाकारों की स्थिति बहुत ही खराब हो चली है। जोधपुर मुख्य शाखा अध्यक्ष डॉ प्रभात माथुर और सचिव सुरेश चन्द्र भूतड़ा ने बताया कि मंडोर गार्डन में रावणहत्था बजाने वाले कलाकारों के कुछ परिवार जो कोरोना लॉक डाउन के कारण मंडोर गार्डन बंद होने से प्रभावित हैं,उनकी रोजीरोटी बहुत प्रभावित हुई है।

Bharat Vikas Parishad took care of folk artists

ऐसे ही कलाकारों को भारत विकास परिषद सदस्यों, जिनमें प्रमुख रूप से दिनेश शर्मा द्वारा आर्मी की मेजर स्नेहलता यादव, सूर्यप्रकाश शर्मा, वित्तसचिव पुखराज फोफलिया, विष्णु प्रकाश, कृष्ण कुमार, मघराज शर्मा के आर्थिक सहयोग से सूखी राशन सामग्री के 20 किट उन कलाकारों के घर तक पहुँचाए। इन लोक कलाकारों के बच्चों को नायक कार्तिक पण्डियन द्वारा बिस्किट पैकेट वितरित किये गये। पूर्व वित्तसचिव दिनेश शर्मा ने इस नेक कार्य के लिए मेजर स्नेहलता यादव व नायक कार्तिक पण्डियन का आभार जताया।
उन्होंने बताया कि ये फोटो अथवा वीडियो दिखाने का उद्धेश्य ऐसे कलाकारों की इस आपदा में मदद करने हेतु आवश्यक है। उन्होंने लोगों से इनकी मदद की अपील भी की है।

ये भी पढ़े – स्काउट्स-गाइड्स, कब्स-बुलबुल ने प्राणियों को दिया चारा-पानी

Similar Posts