Bank worker bought on loan, someone told his

बैंक कर्मी ने खरीदा लोन पर, किसी ने बताया अपना

  • जेके नगर प्लॉट विवाद गहराया
  • पुलिस कर रही जांच
  • आरोप लगाने वाला खुद भी संदेह के घेरे में

जोधपुर, शहर के चौपासनी हाउसिंग बोर्ड स्थित जेके नगर में एक प्लॉट को लेकर विवाद गहरा गया है। प्लॉट किसी बैंक कर्मी का होना सामने आ रहा है। जबकि किसी दूसरे पक्ष ने उसे अपना बताया है। बैंककर्मी ने दूसरे वाले व्यक्ति के खिलाफ चौहाबो थाने मेें मामला दर्ज करवाया है। जिसमें बताया कि दूसरे वाले शख्स जबरन घुसा है और ताला तोड़ा है। इधर पुलिस ने बताया कि मकान एवं प्लॉट एक बैंक कर्मी ने लोन से खरीद की और उसके पास में पूर्ण दस्तावेज मौजूद है। पुलिस दूसरे पक्ष के व्यक्ति को पकडऩे भी गई थी मगर वह नहीं मिला।

ये भी पढ़ें- घर के बाहर से रात को कार चोरी

थानाधिकारी ने बताया कि जेके नगर में एक प्लॉट आशिष पुरोहित के नाम से है। उसने बकायदा बैंक से लोन लेकर एक व्यक्ति से खरीदफरोख्त की है। मगर इस प्लॉट को लेकर एक अन्य शख्स इखलास खान अपना बता रहा है। मगर उसके पास में खरीद फरोख्त संबंधी कोई दस्तावेज नहीं है। उसे बुलाया गया कि वह दस्तावेज लेकर आए, मगर वह नहीं आ रहा है। बैँक कर्मी आशिष पुरोहित ने उसके खिलाफ दो दिन ही मामला दर्ज करवाया है। थानाधिकारी ने बताया कि परिवादी आशिष पुरोहित के नाम पर सभी बिल बोल रहे हैं।

इखलास के खिलाफ पहले भी पुलिस में शिकायत आ चुकी है। उसे पकड़ा जाने के साथ पाबंद भी करवाया जाएगा। इखलास एवं अनवर खान के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। जबकि इखलास खान एवं उसके परिवार ने आरोप लगाया है कि चौपासनी थाना पुलिस बिना जांच किए हुए पुरोहित को अनुचित लाभ देने में जुटी है।

ये भी पढ़ें- गाड़ी में पेट्रोल भरवाने पहुंचे युवक पर कातिलाना हमला,सिर फटा

सोशल मीडिया पर हो रहा वीडियो वायरल

इखलास खान के अनुसार लगभग वर्ष 2004 में यह प्लॉट उसके नाना अखबार खान ने अपनी बेटी भीखी को गिफ्ट में दिया था। उसके बाद यह मकान स्वर्गीय रमजान खान ने अपने परिचित ठेकेदार से बनवाया था। उसके बाद बिजली का बिल मेरे मामा कासम खान के नाम से आ रहा था।  उसके बाद हम लोग जेके नगर के दूसरे मकान नंबर 250 में रहने चले गए। मांग के अनुसार उस मकान को किराए पर देते रहे। जब काफी समय तक किरायेदार नहीं आया। तो बिजली का कनेक्शन कटवा दिया था। मेरे पिता रमजान खान ने जीवित रहते हुए जबरदीन पुत्र जहूर खान से प्लॉट नंबर 134 को पावर ऑफ अटॉर्नी के जरिए खरीद कर मेरे इस मकान में रहने वाली किरायेदार फिरदौस पत्नी अब्दुल हफीज को बेच दिया है। फिर प्लॉट नंबर 134 खरीददार फिरदौस ने आशीष पुरोहित को बेच दिया।

इखलास ने दावा किया है कि आज दिनांक तक वह जेके नगर के प्लॉट संख्या 134 खाली पड़ा है। फिर भी बैंक लिपिक आशीष पुरोहित ने मेरे मकान का फोटो खींचकर कुछ समय पहले बिना मकान बनाए उसी प्लॉट पर पानी, बिजली और बैंक लोन ले लिया है। उनके रहवासीय मकान पर बिजली एवं पानी मीटर लगाकर पुलिस को गुमराह किया है। जिसकी तथ्यात्मक जांच होनी चाहिए। बताया कि आशीष पुरोहित को बिना नंबर के जिस मकान पर पुलिस ने सोमवार को कब्जा दिलाया है। वह जेके नगर का हिस्सा ही नहीं है। वह पाल गांव का खसरा संख्या 185 का हिस्सा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews