जोधपुर, कोरोना की द्वितीय लहर ने आमजन को झकझोर कर रख दिया है, बेलदारों की बस्ती हो, शमशान में नाथों का हाल या फिर महिला कारागृह। जोधपुर मुख्य शाखा अध्यक्ष डॉ प्रभात माथुर और सचिव सुरेश चन्द्र भूतड़ा ने बताया कि काली बेरी, बेलदार बस्ती सूरसागर, सिवान्ची गेट शमशान बस्ती और सैक्टर 19 चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड में 70 जरूरतमन्द परिवार को सुखी भोजन सामग्री के किट भारत विकास परिषद जोधपुर मुख्य शाखा द्वारा माधव सेवा समिति के संयुक्त तत्वावधान में वितरित किये गए।

इस सेवा कार्य में किट वितरण में परिषद से वित्तसचिव पुखराज फोफलिया, सह-सचिव अजय माथुर, ज्योति प्रकाश अरोड़ा और जसराज जोशी और माधव सेवा समिति की और से बाली सिंह, सँजय सिंह, टीकम चन्द शर्मा, रिन्का विश्नोई तथा माया विश्नोई ने सहयोग किया। महिला कारागृह की कारापाल सरोज विश्नोई के आग्रह पर 200 पैकेट आयुर्वेदिक-काढा वितरित किया गया तथा उन्हे आयुर्वेदिक काढ़े की मह्त्वता भी बताई गई की पूर्व में उन्होने अपने कारागृह के बंदियों को इस आयुर्वेदिक काढ़ा पिला कर कोरोना से मुक्ति दिलाई।

आयुर्वेद विभाग के भोमाराम चौधरी ने बताया की इन 200 पैकट से करीब 2000 लोगों की खुराक बन सकती है। कार्यक्रम के दौरान कारापाल सरोज विश्नोई, परिषद अध्यक्ष डॉ प्रभात माथुर, सचिव सुरेश चन्द्र भूतड़ा, राजेन्द्र माथुर, भोमाराम चौधरी, महिला प्रहरी भंवर कँवर और सीता मौजूद थे। सरोज विश्नोई ने सभी का आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़े – कुड़ी थाना फिर विवाद में : इस बार निरीक्षक जुल्फिकार पर अवैध वसूली का लगाया आरोप