आत्मदाह की धमकी देने पर शांतिभंग में गिरफ्तार

जोधपुर, शहर की रातानाडा पुलिस आज सुबह उस वक्त पशोपेश में पड़ गई जब एक शराबी फुल नशे में आकर अपनी पत्नी से परेशान होने की शिकायत करने के साथ मामला दर्ज करने का कहा। पुलिस ने उसे संबंधित थाने में जाकर जानकारी देने को कहा। मगर वो माना नहीं और कहीं से पेट्राल लेकर आ गया। फिर थाने के सामने ही यातायात घुमटी के पास में पेट्रोल छिड़क़ आत्मदाह की धमकी देने लगा। इस पर यातायात पुलिस ने उसे पकड़ कर थाने में बैठा दिया। उसे शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। दोपहर बाद पुलिस उसे कोर्ट में पेश करने लेकर गई। बाद में उसकी पत्नी को भी बुला लिया गया।

रातानाडा पुलिस ने बताया कि मूलत: दौसा का रहने वाला 53 साल का देवराव सिंह पुत्र प्रहलाद सिंह पेशे से टैक्सी चालक है। वह आदतन नशेड़ी है। अभी हाल में वह नांदड़ी स्थित कुम्हारों का बास में एक किराए के मकान पर अपनी पत्नी संग रहता है। आज सुबह वह रातानाडा थाने में शराब के नशे में धुत्त होकर आ गया। जहां पर अपनी पत्नी से दुखी होने का नाटक कर शिकायत के साथ मामला दर्ज करने का दबाव बनाने लगा। इस पर थाने में मौजूद पुलिस ने उसे संबंधित थाने में जाने के लिए कह दिया। मगर वह नहीं माना और जिद करने लगा। इस पर पुलिस ने डांट दिया। बाद में वह थाने के सामने स्थित पेट्रोल पंंप की तरफ गया, कहीं से पेट्रोल लेकर आया और चौराहा पर लगी पुलिस घुमटी के पास में आत्मदाह की धमकी देने लगा। वह पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने को लेकर कोप जताने लगा। इस पर यातायात पुलिसकर्मी ने उसे पकड़ कर थाने में ही बैठा दिया। बाद में पुलिस ने उसे शांतिभंग में पकड़ऩे के साथ उसकी पत्नी को बुलावा भिजवाया। पुलिस ने बताया कि उसे शांति भंग में पकड़े जाने के साथ कोर्ट में पेश किया गया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews