annual-sports-competition-of-aishwarya-college-begins

ऐश्वर्या काॅलेज की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज

  • विद्यार्थियों में खेलां के प्रति जज्बा
  • सैकड़ों विद्यार्थी हुए उद्घाटन कार्यक्रम में शरीक

जोधपुर,ऐश्वर्या काॅलेज की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिताओं का आगाज सोमवार को हुआ। करीब 350 प्रतिभागियों की उपस्थिति में आयोजित उद्घाटन समारोह में काॅलेज के निदेशक भूपेन्द्र सिंह राठौड़, प्राचार्य डाॅ ऋषि नेपालिया सभी संकाय के विभागाध्यक्ष,शिक्षक और समस्त स्टाफ उपस्थित थे। खेलकूद संयोजक नवीन जोशी ने बताया कि 26 से 31 दिसम्बर तक चलने वाले स्पोर्ट्स वीक के दौरान कई प्रतियोगिताएं होंगी।जिसमें क्रिकेट,वाॅलीबाल, बैडमिन्टन, शतरंज, कैरम, रंगोली,मेहन्दी,स्केच,रस्साकस्सी, गोला फेंक एवं दौड़ इत्यादि प्रमुख हैं।

ये भी पढ़ें- आरएलपी ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर पुतला दहन किया

annual-sports-competition-of-aishwarya-college-begins

प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में स्वागत उद्बोधन देते हुए प्राचार्य डाॅ. ऋषि नेपालिया ने विद्यार्थियों को खेल का महत्व समझाते हुए अनुशासन और खेल भावना से खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने विद्यार्थियों को शुभकामनायें देते हुए कहा कि खेलकूद से ही शरीर स्वस्थ रहता है एवं मन में सकारात्मक विचार आते हैं। निदेशक भूपेन्द्रसिंह राठौड़ ने विद्यार्थियों को स्वस्थ प्रतिस्पर्धा से खेलने के लिए वचनबद्ध किया तथा अपेक्षा जताई कि प्रत्येक संकाय के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

पहले दिन हुई रस्साकस्सी और गोला फेंक प्रतियोगिता

खेलकूद सप्ताह के पहले दिन रस्साकस्सी और गोला फेंक प्रतियोगितायें आयोजित की गई। छात्रों की रस्साकस्सी प्रतियोगिता में कुल 17 टीमों ने भाग लिया और फाइनल मुकाबला बीकाॅम और बीसीए की टीम के बीच हुआ जिसमें बीकाॅम की टीम ने जीत दर्ज की। छात्राओं की रस्साकस्सी प्रतियोगिता में कुल 8 टीमों ने हिस्सा लिया जिसके फाइनल में बीकाॅम ने बीएससी को हराकर जीत दर्ज की।

इसी प्रकार गोला फेंक प्रतियोगिता में कुल 17 छात्र एवं 8 छात्राओं ने शिरकत की जिसमें छात्र वर्ग में कला संकाय के कैलाष विश्नोई प्रथम एवं कला संकाय के ही रविन्द्र विश्नोई द्वितीय रहे। छात्राओं के वर्ग में प्रथम स्थान कला संकाय की जयश्री ने प्राप्त किया तथा विज्ञान संकाय की खुशी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। संचालन वाणिज्य संकाय के विभागाध्यक्ष बसंत कल्ला ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews