मतदाता सूचियों के पुनर्निरीक्षण में धांधली का आरोप,कलेक्टर को दिया ज्ञापन

मतदाता सूचियों के पुनर्निरीक्षण में धांधली का आरोप,कलेक्टर को दिया ज्ञापन

  • सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधियों द्वारा मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण में हस्तक्षेप करने धांधली का आरोप
  • बीएलओ की नियुक्तियों में की जा रही अनियमितता
  • भाजपा शिष्ठ मण्डल ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया
  • उचित कार्यवाही करने की मांग

जोधपुर, सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधि एवं पराजित प्रत्याशी द्वारा मतदाता पुनरीक्षण कार्य में हस्तक्षेप करते हुए रोहिंग्या मुसलमान लोगों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिये बीएलओ पर अनाधिकृत रूप से दबाव बनाने एवं बीएलओ की नियुक्ति में हो रही अनियमिता को लेकर भाजपा जोधपुर शहर जिला का शिष्ठ मण्डल जिसमें महापौर वनिता सेठ, उप महापौर किशन लड्डा, अशोक व्यास, मुकेश लोढा, महेन्द्र तंवर, मनीश पुरोहित,अनिल कुमार प्रजापत ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन प्रेषित कर इस अनियमितता से अवगत कराया। इस दौरान महापौर वनिता सेठ ने जिला कलेक्टर को अवगत कराया कि भाजपा जिला संगठन को कार्यकर्ता एवं आमजन से लगातार शिकायतें प्राप्त हुई हैं कि सूरसागर, जोधपुर शहर एवं सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र में मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण कार्य चल रहा है जिसमें बड़े पैमाने पर धांधली हो रही है और एक ही संप्रदाय विशेष वर्ग के नाम जोड़े जा रहे हैं जो वहां के न तो रहवासी हैं और न ही वहां पर रहते हैं और न ही वहां पर रहने का कोई प्रमाणित दस्तावेज उनके पास मौजुद है।

स्थानीय क्षेत्र के सत्ता पक्ष के जन प्रतिनिधि एवं पराजित प्रत्याशी इस कार्य के लिये प्रशासनिक स्तर पर हस्तक्षेप कर रहे हैं। यह हस्तक्षेप बीएलओ लगाने से लेकर बदलने तक के स्तर का है। भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा अपने स्तर पर मतदाता सूची में फर्जी वोटरों की जांच की गई एवं निर्वाचन विभाग को भी समय-समय पर अवगत करवाया गया। परन्तु बड़ा ही खेद का विषय है कि लगातार प्रशासन को अवगत कराने के बावजूद भी अभी तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुई है।

भाजपा शिष्ठ मण्डल ने अनुरोध है किया है कि शीघ्र ही स्थानीय क्षेत्र के सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधि एवं पराजित प्रत्याशी का मतदाता पुनरीक्षण कार्य में हस्तक्षेप को रोका जाए और उनके हस्तक्षेप से बिना किसी दस्तावेज के जिन-जिन फर्जी मतदाता जो न तो उस क्षेत्र के रहवासी है और न ही कोई ऐसा दस्तावेज है जो यह प्रमाणित करता हो कि वे वहां के रहवासी हैं, उनका मतदाता सूची से नाम हटाया जाए। बीएलओ की नियुक्ति में हो रही अनियमितता को रोका जाए और बीएलओ को यह स्पष्ट हिदायत दी जाए कि वे बिना किसी ठोस दस्तावेज के आधार पर किसी भी अनजान व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में नहीं जोड़ें। यदि प्रशासन द्वारा कोई ठोस कार्यवाही नहीं की जाती है तो भाजपा दोषियों के विरूद्ध जनआन्दोलन करेगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts