बाबा साहेब के बताए गए मार्ग पर चलने से ही चंहुमुखी विकास संभव-डीआरएम

बाबा साहेब के बताए गए मार्ग पर चलने से ही चंहुमुखी विकास संभव-डीआरएम

डीआरएम ऑफिस परिसर में डॉ आंबेडकर की मूर्ति का लोकार्पण

जोधपुर, मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने कहा कि देश के संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर के बताए गए मार्ग पर चलने से ही समाज का चंहुमुखी विकास संभव है। उन्होंने कहा कि वह समाज के एक सच्चे मार्गदर्शक थे और उन्हीं के लिखे संविधान से आज पूरा देश चल रहा है।

पांडेय सोमवार को यहां मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर में स्थापित बाबासाहेब अंबेडकर की अष्टधातु से निर्मित आदमकद प्रतिमा का लोकार्पण करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रही थीं। ऑल इंडिया एससी एसटी रेलवे एम्पलाइज एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर-पश्चिम रेलवे जोन के जोनल महासचिव बीएल बेरवा की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में पांडेय ने कहा कि बाबासाहेब ने शिक्षा पर जोर देते हुए लोगों को अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय परिसर में लगी यह प्रतिमा सब के लिए हमेशा प्रेरणा का स्रोत रहेगी।

इस अवसर पर ऑल इंडिया एससी एसटी एम्प्लाइज एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीएल बेरवा ने संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहेब एक सच्चे देशभक्त थे और उन्हीं के लिखे संविधान ने आज सभी नागरिकों को समानता का अधिकार दिया है। उन्होंने कहा कि संविधान लिखते समय बाबासाहेब ने बहुत मेहनत की जिससे समाज के सभी वर्गों को न्याय मिला।

इससे पूर्व डीआरएम पांडेय ने फीता काटकर मूर्ति का अनावरण किया और माला पहनाकर डॉक्टर अंबेडकर को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर भीम सेना ने डॉक्टर अंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष सलामी प्रस्तुत की। प्रारंभ में बैरवा ने एसोसिएशन की ओर से मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय का शॉल साफा और स्मृति चिन्ह भेंट कर अभिनंदन किया। इसके साथ ही अन्य अधिकारियों का भी सम्मान किया गया।

इस अवसर पर एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव अशोक कुमार,राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और जोनल अध्यक्ष टीआर मीणा, जोनल अतिरिक्त सचिव राम सिंह,राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष प्रेमसिंह,अपर मंडल रेल प्रबंधक मनोज गुप्ता, मनोज जैन ,वरिष्ठ मंडल अभियंता समन्वय रमेश कुमार मीणा, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी रघुवीर सिंह चारण, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जितेंद्र मीणा, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अजीत कुमार मीणा,मुख्य कारखाना प्रबंधक इंद्रजीत भियाना, एनडब्लूआरइयू के मंडल अध्यक्ष महेंद्र व्यास,मंडल मंत्री मनोज कुमार, यूपीआरएमएस के जोनल सचिव अजय शर्मा व मंडल अध्यक्ष भरत जोशी सहित बड़ी संख्या में अधिकारी व एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित थे।

एसोसिएशन के जोनल कार्यकारी अध्यक्ष विनोद मीना ने धन्यवाद ज्ञापित किया। समारोह का आयोजन एसोसिएशन की मंडल कार्यकारिणी ने मंडल अध्यक्ष मुकेश मीना, मंडल सचिव जगदीप कटारिया, मंडल कार्यकारी अध्यक्ष कल्याण मल, मंडल अतिरिक्त सचिव श्रवण लाल, मंडल कोषाध्यक्ष हरजी राम भाटी व क़ानूनी सलाहकार देव करण सहित समस्त शाखाओं ने किया।

ये भी थे उपस्थित

इस अवसर पर एसोसियन के राष्ट्रीय ऑडिटर रामसिंह,रेल कोच फेक्टरी कपूरथला के जोनल सचिव सोहन बैठा,पूर्वोत्तर रेलवे के जोनल अध्यक्ष बाबूलाल,पश्चिम मध्य रेलवे के जोनल अध्यक्ष करतार सिंह,दक्षिण पूर्व रेलवे के जोनल अध्यक्ष बिवेक मंडल, उत्तर-पश्चिम रेलवे के कोषाध्यक्ष घासीराम नरेडिया,कार्यालय सचिव रामबाबू लाल गौतम, अतिरिक्त सचिव पदमसिंह,दिल्ली मंडल सचिव आरसी मीणा भी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews