बार कौंसिल की बैठक में अधिवक्ताओं को सहायता राशि वितरित

बार कौंसिल की बैठक में अधिवक्ताओं को सहायता राशि वितरित

जोधपुर, राज्य सरकार से प्राप्त 5 करोड़ रूपए की राशि के वितरण से सम्बंधित बार कौंसिल आॅफ राजस्थान (कोविड-19) समिति की बैठक जगमाल सिंह चौधरी, संयोजक की अध्यक्षता में बार कौंसिल आॅफ राजस्थान के कार्यालय, जोधपुर में आयोजित की गई। बैठक में समिति द्वारा 9 अधिवक्ताओं की कोविड से ग्रसित रहते हुए मृत्युउपरांत उनके आश्रितों से प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार विमर्श कर उनका निस्तारण करते हुए नौ लाख रूपए की आर्थिक सहायता की राशि स्वीकृत की गई।

77 अधिवक्ताओं को जो कोविड से ग्रसित होने के कारण अस्पताल में भर्ती रहे उनसे प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार विमर्श कर उनका निस्तारण करते हुए उन्हें उन्नीस लाख पच्चीस हजार रूपए की आर्थिक सहायता की राशि स्वीकृत की गई। 219 अधिवक्ताओं को जो कोविड से ग्रसित होने के कारण होम आईसोलेशन में रहे उनसे प्राप्त आवेदन पत्रों पर विचार विमर्श कर उनका निस्तारण करते हुए उन्हें इक्कीस लाख नब्बे हजार रूपए की आर्थिक सहायता की राशि स्वीकृत की गई।

31 विभिन्न बार संघों के जरिए जरूरतमंद अधिवक्ताओं से प्राप्त 2200 आवेदन पत्रों का निस्तारण करते हुए समिति द्वारा एक करोड दस लाख रूपए की राशि आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान करने की स्वीकृति दी गई। इस प्रकार समिति द्वारा कुल एक करोड़ साठ लाख पन्द्रह हजार रूपए राशि की स्वीकृती प्रदान की गई।

समिति द्वारा इससे पूर्व दो करोड़ नब्बे लाख पनच्यानवें हजार रूपए की राशि स्वीकृत की जा चुकी हैं। इस प्रकार राज्य सरकार से प्राप्त प्रथम किश्त के रूप में 5 करोड़ रूपए की राशि में से लगभग चार करोड़ ईक्यावन लाख दस हजार रूपए की राशि समिति द्वारा आज तक स्वीकृत की जा चुकी है। बैठक में सदस्य नवरंग सिंह चौधरी, चिरंजीलाल सैनी, सुनिल बेनीवाल एवं अतिरिक्त महाधिवक्ता पंकज शर्मा (महाधिवक्ता के नोमीनी) ने भाग लिया तथा विशेष आमंत्रित सदस्य सुशील कुमार शर्मा भी उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews