agriculture-budget-orientation-workshop-organized

कृषि बजट आमुखीकरण कार्यशाला आयोजित

जोधपुर,मुख्यमंत्री द्वारा राज्य के बजट घोषणाओं के प्रभावी क्रियान्वयन एवं जन-जन तक प्रचार प्रसार के उद्देश्य से जिला स्तरीय कृषि बजट आमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। जिसमें जिला प्रमुख लीला मदेरणा,प्रधान,जिला परिषद सदस्य,पंचायत समिति सदस्य, प्रगतिशील कृषकों सहित जन प्रतिनिधियों,कृषि,उद्यान,सहकारिता, पशुपालन,कृषि विपणन,जल संसाधन एवं ऊर्जा विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें- महिला की संदिग्ध मौत,दहेज हत्या में केस दर्ज

कार्यशाला का शुभारम्भ संयुक्त निदेशक कृषि (वि) बृजकिशोर द्विवेदी द्वारा जिले में कृषि बजट 2023-24 में कृषक कल्याणकारी घोषणाओं के बारे में और जिले में आदानों की उपलब्धता के संबंध में पॉवर पॉइट प्रजेन्टशन के माध्यम से जन प्रतिनिधियों एवं प्रगतिशील कृषकों को जानकारी प्रदान की गई।कार्यशाला में संयुक्त निदेशक (उद्यान) बीएल कडवा ने भाग लिया। घोषणाओं के बारे में जनप्रतिनिधियों एवं प्रगतिशील कृषकों को अवगत कराया।

ये भी पढ़ें- रोडवेज बस में महिला के पांच लाख के आभूषण चोरी

उपनिदेशक उद्यान डॉ जेआर भाखर,पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक संजय सिंघवी कृषि विपणन विभाग के दुर्गाराम जाखड़, सहकारिता विभाग के ईरशाद खान ने अपने अपने विभाग से संबंधित कृषि बजट घोषणाओं एवं योजनाओं की जानकारी दी। संचालन जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी गणपतलाल सुथार ने किया। कार्यशाला के अन्त में अतिरिक्त निदेशक कृषि (वि) वीके पाण्डेय ने सभी का आभार प्रकट किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews