घर मेें सेंध लगाने के बाद नकबजनों ने ज्वैलरी कब्रिस्तान में दफनाई

जोधपुर, शहर के अन्दरूनी क्षेत्र गायों की फाटक के पास में एक मकान में सेंध लगाने के बाद शातिर नकबजनों ने चुराया गया माल कब्रिस्तान में दफना दिया। पुलिस ने दो शातिरों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर ढाई लाख की ज्वैलरी बरामद की है। अभियुक्तों से अब अन्य चोरियों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

नागौरी गेट थानाधिकारी राजूराम ने बताया कि गायों का फाटक के पास रहने वाले वासीन पुत्र जमाल खान की ओर से रिपोर्ट दी गई थी। जिसमें बताया कि वे परिवार सहित चिढ़ाया दरगाह में घूमने गए थे, वापस 7 नवंबर को लौटे तो घर का सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। अलमारी के ताले टूटे हुए थे। चोर यहां से ढाई लाख के सोने चांदी के जेवरात व पांच हजार के करीबन नगदी चुरा ले भागे।

थानाधिकारी ने बताया कि चोरों का पता लगाने के लिए एसीपी पूर्व दरजाराम के सुपरविजन में गठित टीम में हैडकांस्टेबल गोपालसिंह,जगदीश राम, सुरेश कुमार, वीरेंद्र सिंह एवं कांस्टेबल कालू सिंह की टीम ने परिश्रम के बाद दो शातिर नकबजन अफजल पुत्र इमामुदीन भिश्ती और मोहम्मद समीर पुत्र मोहम्मद सलीम को गिरफ्तार किया। दोनों ही आरोपी उदयमंदिर स्थित गायों के फाटक निवासी हैं जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस को संदेह है कि आरोपियों से पूछताछ में और भी वारदातें खुल सकती हैं। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने गायों की फाटक के पास में कब्रिस्तान में दफनाए गहने बरामद किए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews