after-a-day-long-deadlock-the-post-mortem-of-the-dead-body-was-done-by-the-medical-board-at-night

दिनभर गतिरोध के बाद रात में शव का मेडिकल बोर्ड से कराया पोस्टमार्टम

  • बजरी माफियाओं का झगड़ा
  • हत्या के बाद धुंधाडा में बाजार रहे बंद
  • मोर्चरी में परिजन एकत्र
  • हिस्ट्रीशीटर डिटेन,पूछताछ जारी

जोधपुर,निकटवर्ती लूणी तहसील के धुंधाडा गांव में गुरूवार की देर रात बजरी माफियाओं के एक झगड़े में एक युवक की हत्या कर दी गई, हत्या के आरोपी भाग गए। बुरी तरह जख्मी युवक को देर रात मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया। मगर उसकी मौत हो गई। इधर रात से ही धुंधाडा गांव में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया। सुबह परिजन और रिश्तेदार के साथ कई ग्रामीण एमडीएम अस्पताल में जमा हो गए। इधर धुंधाडा गांव में भी बाजार बंद रहे। घटना में शुक्रवार की रात को शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। दिन भर समझौता वार्ता चलने के बाद रात में गतिरोध समाप्त हुआ और पोस्टमार्टम कार्रवाई आरंभ की गई। पुलिस ने घटना में एक हिस्ट्रीशीटर को डिटेन किया है, मगर उसकी गिरफ्तारी अभी नहीं बताई गई। उससे पूछताछ चल रही है।

पूर्व विधायक जोगाराम पटेल सहित पटेल समाज के कई लोगों ने एमडी एमएच में धरना दिया। दोपहर में धरनार्थियों ने जिला प्रशासन एवं पुलिस आयुक्त को ज्ञापन भी दिया। जिसमें कुछ मांगे रखी गई। पुलिस अब अवैध रूप से चल रहे बिना नंबरी बजरी डंपरों को पकड़ने के साथ वहां जमा बजरी का स्टाक भी हटवाएगी। परिजन की तरफ से आर्थिक पैकेज को लेकर भी बात की गई। जिसे राज्य सरकार के पास में भेजा जाएगा। रात में गतिरोध समाप्त होने पर धरना भी समाप्त कर दिया गया। लूणी थानाधिकारी ईश्चरचंद पारिक ने बताया कि घटना में मुल्जिमों की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हैं। एक संदिग्ध को डिटेन कर पूछताछ की जा रही है।

ज्ञात हो कि गुरूवार की देर रात 11 बजे के आस पास गाड़ीयों में सवार कुछ लोगों ने ओमाराम पटेल नाम के व्यक्ति की कार को टक्कर मारी थी। फिल्मी स्टाइल मेें इनके बीच में टकराव हुआ था। बाद में ओमाराम की गाड़ी खनन क्षेत्र नदी में गिर गई, मगर ओमाराम गाड़ी में ही फंसा रह गया था। उसके साथ वाले वक्त घटना भाग गए थे। वापिस आकर देखा तो वह गाड़ी में फंसा हुआ बुरी तरह जख्मी हालत में मिला था। तब उसे मथुरादास माथुर अस्पताल भेजा गया। सूचना के साथ ही पुलिस के आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे थे। ओमाराम पटेल की देर रात एक बजे मौत हो गई।

इधर घटना से क्षुब्ध धुंधाड़ा गांव में ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन के साथ प्रतिष्ठानों को बंद रखा। शुक्रवार की रात तक एमडीएम मोर्चरी में भी परिजन और ग्रामीण एकत्र हो रखे थे। धुंधाड़ा गांव में पुलिस बल को तैनात किया गया। आरंभिक पड़ताल में सामने आया कि लूनी क्षेत्र में बजरी के खनन को लेकर विवाद होता रहा है। रात में भी विवाद का कारण यही बना था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews