उत्तरपश्चिम रेलवे के अपर महाप्रबन्धक ने जोधपुर मंडल का निरीक्षण किया

जोधपुर, उत्तरपश्चिम रेलवे के अपर महाप्रबन्धक गौतम अरोरा ने आज जोधपुर स्टेशन भगत की कोठी स्टेशन, मंडल रेलवे अस्पताल तथा बहुविषयक मंडल प्रशिक्षण संस्थान का गहन निरीक्षण किया। अरोरा ने मंडल रेल प्रबन्धक कार्यालय के सभागार में जोधपुर मंडल पर चल रहे कार्यों की समीक्षा बैठक में मंडल की गतिविधियों की जानकारी ली तथा दिशा निर्देश दिये।

उत्तरपश्चिम रेलवे महाप्रबन्धक निरीक्षण

इस अवसर पर जोधपुर मंडल रेल प्रबन्धक गीतिका पाण्डेय, अपर मंडल रेल प्रबन्धक मनोज जैन सहित सभी शाखा अधिकारी मौजूद थे। अपर महाप्रबन्धक अरोरा ने अधिकारियों सुरक्षित व दुर्घनारहित रेल संचालन के लिये किये जा रहे कार्यों, रेल संचालन से जुडे विभिन्न पहलुओं और बेहतर संचालन, गति बढाने तथा मितव्ययत्ता अपनाने के लिये किये जा रहे कार्यॉं की समीक्षा की।

Money saving deals everyday

अरोरा ने रेलवे अस्पताल में लगाये गये ऑक्सीजन प्लांट को देखा तथा कहा कि कम समय में किया गया यह अच्छा कार्य प्रशंसा योग्य है। उत्तरपश्चिम रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी गोपाल शर्मा के अनुसार जोधपुर दौरे पर पंहुचे उत्तरपश्चिम रेलवे के अपर महाप्रबन्धक गौतम अरोरा ने जोधपुर रेलवे स्टेशन तथा स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार, भगत की कोठी रेलवे स्टेशन तथा स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार पर विभिन्न यात्री सुविधाओं का मूल्यांकन किया तथा लिफ्ट व एस्केलेटर व अन्य यात्री सुविधा कार्यों की प्रगति की जानकारी ली।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें 👉 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

मंडल रेल प्रबन्धक कार्यालय के सभागार में अरोरा ने  मानसून के मद्देनजर विभिन्न तैयारियों की जानकारी ली। मंडल रेल प्रबन्धक गीतिका पाण्डेय के नेतृत्व में अरोरा को अधिकारियों द्वारा सीमित ऊंचाई वाले सबवे तथा रेल अन्डर ब्रिज में पानी के जमाव को रोकने तथा  भरे हुए पानी को खाली करने के संबंध में किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई।

अरोरा द्वारा मंडल की आय बढाने, यात्री सुविधाओं को बढाने, कर्मचारी कल्याण के लिए किये जा रहे  प्रयासों तथा रेलवे के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने वाले कार्यों के लक्ष्य और प्रगति की गहन समीक्षा की गई। इस अवसर पर  संबोधित करते हुए गौतम अरोरा ने कहा है कि रेल विद्युतीकरण तथा राईका बाग-फुलेरा  रेललाइन दोहरीकरण कार्य को देखते हुए सभी को बेहतर योजनाबद्ध तरीके से कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि ये दोनों कार्य जोधपुर मंडल के लिये विशेष महत्व रखते हैं तथा इन्हें गुणवता के साथ समय पर पूरा करना अति महत्वपूर्ण है।

अरोरा ने रेलवे विद्युतीकरण के लाभ बताते हुए  संबंधित कार्ययोजना तथा वर्तमान व्यवस्थाओं की जानकारी लेकर विभिन्न कार्यों के लिए दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबन्धक गीतिका पाण्डेय ने अरोरा का स्वागत किया तथा मार्गदर्शन करने के लिये धन्यवाद दिया। अपर मंडल रेल प्रबन्धक मनोज जैन ने गौतम अरोरा का साफा पहनाकर सम्मान किया।

ये भी पढ़े – पत्नी पर लगाया ढाई साल की बेटी की हत्या का आरोप, अब पत्नी लापता

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें 👉 https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

https://doordrishtinews.com/four-people-burnt-alive-due-to-fire-in-the-house/jodhpur/

 

Similar Posts