फर्जी डिग्रियां बना कर देने व लाखों की धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार

  • विभिन्न विश्वविद्यालय के बोर्डों की अंक तालिकाएं बनाई
  • दो माह पहले हुए था मामला दर्ज
  • 26 लाख ऐंठे थे

जोधपुर,फर्जी डिग्रियां बना कर देने व लाखों की धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार। कमिश्ररेट की कुड़ी पुलिस ने विभिन्न विश्वविद्यालयों की फर्जी अंकतालिकाएं और डिग्रियां बनाकर लाखों की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्त से पूछताछ की जा रही है। एसीपी बोरानाडा नरेंद्रसिंह देवड़ा ने बताया कि घटना मेें 18 अक्टूबर 23 को एक प्रकरण कुड़ी भगतासनी 1 सी 496 में रहने वाले अशोक कुमार गुप्ता की तरफ से दर्ज करवाया गया था।

यह भी पढ़ें – बाइक पर आए दो बदमाशों ने रात को स्कार्पियो फूंकी

इसमें बताया कि नरेश प्रजापत नाम का शख्स मिला था और कहा कि वह उसके द्वारा एक एक्सपर्ट नाम से कंपनी बना रखी है। जिसका ऑफिस जोधाणा टावर आखलिया चौराहा के पास में है। वह विभिन्न महाविद्यालय, विश्व विद्यालय के कोर्स कराने और प्रवेश दिलाने का कार्य करता हूं। यदि कोई कोर्स करवाने चाहे या डिग्री लेना चाहे तो वह दिलवा देगा। इस तरह 30 लोगों से अलग अलग डिग्रियों के कोर्स नरेश प्रजापत से करवाए गए। उसे 26 लाख रुपए दिए गए थे। मगर उसके द्वारा विभिन्न कॉलेजों मेवाड़ युूनिवर्सिटी,गंगरार चितौडग़ढ़, श्रीकृष्णा यूनिवर्सिटी छतरपुर मध्य प्रदेश,उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद रुडक़ी के नाम से जारी फर्जी अंकतालिकाएं दी गई।

यह भी पढ़ें – शहर में एक चोर ऐसा भी.. रात को दुकानों के बाहर लगे बल्बों को चुरा रहा

किसी प्रकार की डिग्री जारी होना नहीं पाया गया
कुड़ी थानाधिकारी देवेेंद्र सिंह देवड़ा ने बताया कि इन अंकतालिकाओं की बाद में गहन जांच एवं पड़ताल की गई तो मालूम हुआ कि ये फर्जी होने के साथ किसी के द्वारा जारी नहीं की गई है। जो कूटरचित दस्तावेजों से तैयार की गई हैं। उक्त विश्वविद्यालयों से रिकार्ड भी मंगवाया गया। इस पर पुलिस ने आरोपी संजय कॉलोनी नागौर हाल पुरानी प्याउ गांधी नगर माता का थान निवासी नरेश प्रजापत को दस्तयाब करने के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें – होटल रेस्टोरेंट में तोड़फ़ोड़,पत्थर से हमला

पुलिस की टीम में यह भी रहे शामिल
पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में एसआई रामभरोसी,एएसआई मुकेश कुमार,हैडकांस्टेबल साइबर सेल के प्रेम चौधरी,कांस्टेबल धीरज मीना और ज्ञानचंद शामिल थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews