जोधपुर, जिले में नशीली गोलियां का कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। जोधपुर ग्रामीण पुलिस ने बुधवार को बाप थाना क्षेत्र में नेशनल हाइवे नंबर 11 पर एक पिकअप से नशे के लिए काम में ली जाने वाली 1.80 लाख गोलियाों का जखीरा पकड़ा है। प्याज के कट्टों के नीचे छुपा कर रखी गई इन गोलियां का बाजार में दाम करीब 35 लाख रुपए है।
जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर बाप थाना पुलिस टीम ने आज नेशनल हाइवे नंबर 11 पर खिदरत के समीप नाकाबंदी कर वाहनों की जांच का अभियान शुरू किया। एक पिकअप में प्याज भरा हुआ था। शक के आधार पर पिकअप से प्याज के कट्टे हटाने पर उनके नीचे ट्रमाडोल की 1.80 लाख गोलियां बरामद की गई। इस मामले में पुलिस ने पिकअप चालक पदमपुर निवासी इलास मिरासी को गिरफ्तार किया है। उससे गहन पूछताछ कर गोलियां को लाने के स्थान सहित इन्हें आगे बेचने के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

ये भी पढ़े :- फर्जी पास से बस चलाते दो आरोपी गिरफ्तार
उल्लेखनीय है कि मारवाड़ में इन दिनों नशीली गोलियों का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। अफीम व डोडा पोस्त पर रोक के बाद नशे के विकल्प के रूप में लोग ट्रमाडोल का उपयोग कर रहे हैं। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र में इसकी मांग लगातार बढ़ती जा रही है। शरीर के लिए बेहद हानिकारक होने के बावजूद लोग लगातार इसका सेवन कर रहे हैं।