एबीवीपी ने किया कुलपति का घेराव,ज्ञापन दिया

जोधपुर,एबीवीपी ने किया कुलपति का घेराव,ज्ञापन दिया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्र शक्ति ने 11 सूत्रीय छात्र हित की माँगों को लेकर शुक्रवार को जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर के केन्द्रीय कार्यालय में कुलपति का घेराव किया।एबीवीपी के इकाई अध्यक्ष मुकेश विश्नोई ने बताया की जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा परिणाम एवं छात्रों की समस्याओं का ज्ञापन कुलपति के समक्ष रखा गया सुर उनका समाधान की बात कही। 11 सूत्रीय मांगे इस प्रकार हैं।

इसे भी पढ़िए- रंजिश के चलते आधी रात को बोलेरो फूंकी लपेटें घर तक पहुंची

1-विश्वविद्यालय के सभी स्नातक अंतिम वर्ष के परिणाम अभी तक जारी नहीं हुए है जबकि अन्य संस्थानों में स्नातकोत्तर प्रवेश जारी हो चुके हैं एवं उनकी अंतिम तिथियाँ 15 जुलाई के पास है अतः परिणाम जल्द से जल्द जारी किया जाए,जिसका पूर्व में नियोजन किया गया था।
2-MPET के परिणाम को जारी हुए 4 महीने हो चुके हैं जबकि विश्वविद्यालय ने कोई दिशा निर्देश अभी तक जारी नहीं किए हैं,जबकि अन्य विश्वविद्यालय में आयोजित परीक्षा के प्रवेश हो चुके है एवं छात्र असमंजस में हैं कि प्रवेश कहाँ लिया जाए अतः जल्द से जल्द PHD अध्यादेश के अनुसार प्रवेश पूर्ण कराएं।
3- नया परिसर के मुख्य द्वार के आगे गति अवरोधक लगाया जाए ताकि छात्रों शिक्षकों एवं कर्मचारियों की आवागमन में परेशानी न हो एवं एक गति से चलने वाहनों की गति कम हो सके।
4- विश्वविद्यालय परिसरों मुख्य गेट पर बाहरी वाहनों की आवाजाही बन्द की जाए एवं अनाधिकृत रूप से गाड़ियों का ठहराव बन्द किया जाए ताकि आने जाने में परेशानी ना हो।
5- विश्वविद्यालय के सभी संकायों में प्रवेश सम्बंधित कार्यालयों एवं केन्द्रीय कार्यालय में परीक्षा सम्बंधित कार्यालय में नियुक्ति जल्दी करें एवं छात्रों को आवश्यक दस्तावेजों के प्रवेश सम्बंधित समस्याओं के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़े
6- विश्वविद्यालय में गिरते हुए प्रवेश के आँकड़ो के सुधारने के लिए कक्षा कक्षों में आधारभूत सुविधाएँ सभी संकायों में शीतल पेयजल एवं पुस्तकालय की सुविधाओं को दुरुस्त किया जाए।
7-स्पोर्ट्स एवं खेल संबंधी गतिविधियों का वार्षिक कंलेडर जल्दी जारी किया जाए एवं स्पोर्ट्स के लिए आवश्यक स्पोर्ट्स दस्तावेजों को समय पर सत्यापन किया जाए।
8-विश्वविद्यालय के सभी परिसरों में किसी बाहरी व्यक्ति के ई-रिक्शा वाहन एवं अन्य प्रलोभन के साधनों को प्रोत्साहित नहीं किया जाए क्योंकि ये अप्रत्यक्ष रूप से किसी व्यक्ति विशेष को प्रोत्साहन है एवं लिंगदोह कमेटी का उल्लंघन है।
9- विश्वविद्यालय द्वारा जारी परामर्श केन्द्रों में बाहरी छात्रों के प्रवेश एवं रुकने को बन्द किया जाए एवं उनके खुलने एवं बन्द होने का समय तय की जाए।
10- विश्वविद्यालय में परीक्षा सम्बंधित कार्यालयों में कर्मचारियों की नियुक्तियाँ क्रमिक रूप से 3 साल से बदला जाए ताकि व्यक्ति विशेष का प्रभाव एवं परीक्षा सम्बंधित कार्य व्यवस्थित रूप से हो सके।
11- विश्वविद्यालय के सभी परिसरों के छात्रावासों की प्रवेश सम्बंधित सूचना एवं प्रकिया ऑनलाइन के माध्यम से निष्पक्षतापूर्ण सम्पन्न करवाई जाए एवं जिस छात्र का प्रवेश है उसी छात्र का छात्रावास में निवास सुनिश्चित किया जाए।

प्रदर्शन के दौरान श्याम शेखावत, अविनाश खारा,राजवीर सिंह,लोकेंद्र सिंह,मोतीसिंह,जीवन सिंह,सचिन राजपुरोहित,दिलखुश लटियाल अन्य छात्र नेता मौजूद थे।

न्यूज़ एप यहां से डाउनलोड करें http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews